Heavy Rainfall In Bengaluru: कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में भारी बारिश देखने को मिली. इस बारिश में मैजेस्टिक के पास एक दीवार ढह गई जिसमें वहां आसपास खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. लगातार बारिश होने के बाद शहर कई इलाकों की सड़कों पर जलभराव हो गया. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जरा किया हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक शहर और असके आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना बनी रहेगी.


बेलंदूर के आईटी क्षेत्र सहित शहर के पूर्व, दक्षिण और मध्य भाग में कई मुख्य सड़कों पर पानी भर गया है. मौसम विभाग के अनुसार, शहर के उत्तरी हिस्से में राजामहल गुट्टाहल्ली में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. दिवाली के इस त्योहार के समय बारिश रंग में भंग डालने का काम कर रही है. शहर में पिछले महीने भी ऐसी गंभीर स्थिति देखने को मिली थी, जब लगातार हुई बारिश से सड़कों पर पानी भर गया और लंबा जाम देखने को मिला था.






इस वीडियो में देखिए पानी किस कदर सितम ढा रह है. बेंगलुरु में रहने वाले एक शख्स ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उसने लिखा है कि ये कोई नदी नहीं है बल्कि मेरी बिल्डिंग का बेसमेंट है. इसके अलावा दीवार ढहने के बाद वाहनों के क्षतिग्रस्त होने के फोटो भी सामने आए हैं.






ट्रैक्टर से ऑफिस पहुंचे लोग


बेंगलुरू एक आईटी हब है ऐसे में आईटी प्रोफेशनल्स को ऑफिस पहुंचने के लिए ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ा. सिलिकॉन वैली में बारिश ने हाल बेहाल कर रखा है. शहर में जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को बारिश से बचने के लिए शहर के बाहर जाना पड़ रहा है. बेंगलुरु के निचले इलाकों में स्थिति गंभीर बनी हुई है. बेसमेंट पार्किंग पानी से लबालब भरा हुआ है. ऑफिस से घर जा रहे लोगों को मेट्रो स्टेशनों का सहारा लेना पड़ा क्योंकि बाहर निकलना जानलेवा साबित हो सकता था.


ये भी पढ़ें: Weather Update: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान, इन राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश, जानें मौसम का हाल