Hathras Gangrape Case: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन खबरों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aaditynath) पर रविवार को हमला बोला जिनमें दावा किया गया है कि 2020 में हाथरस (Hathras) में सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार को नौकरी और घर देने का वादा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने पूरा नहीं किया है.


सितंबर 2020 में यूपी के हाथरस में एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ चार लोगों ने कथित रूप से बलात्कार किया था. घटना के दो हफ्ते बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान उस लड़की की मौत हो गई थी और यूपी पुलिस ने उसके शव का कथित रूप से जबरन अंतिम संस्कार करा दिया था.


ढोंग थी 'बेटी बचाओ' की बात
गांधी ने रविवार को ट्विटर पर आरोप लगाया कि 'बेटी बचाओ' की बात सिर्फ एक ढोंग थी असल में बीजेपी बेटियों के साथ अन्याय करने में कभी पीछे नहीं हटती. खबर में लिखे उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हाथरस पीड़िता का भाई परिवार का सदस्य नहीं है इसलिए हम नौकरी और घर नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि आज दो साल बाद भी पीड़िता के परिवार के साथ प्रताड़ना का सिलसिला जारी है.


क्यों चर्चा में रहा था हाथरस मामला?
सितंबर 2020 में एक दलित 19 वर्षीय लड़की का रेप हुआ था. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. प्रशासन पर मामले को ढ़ंग से हैंडल नहीं करने का भी आरोप लगा था. लड़की के परिवारिक जनों की इच्छा के इतर, उनकी बिना मौजूदगी के लड़की के शव को जबरन पेट्रोल डाल कर जला दिया गया था. हालांकि प्रशासन और सरकार ने दावा किया कि लड़की के शव को उनके परिवार की मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार किया गया था. 


 Independence Day 2022: लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी कर सकते हैं ये बड़े एलान, हेल्थ पर फोकस की उम्मीद


Taiwan News: ताइपे पहुंचा यूएस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल, चीनी युद्धाभ्यास के बीच अमेरिका का बड़ा कदम