Haryana DSP Murder:  फर्ज निभाते हुए शहीद हुए डीएसपी (DSP) सुरेंद्र सिंह बिश्नोई (Surendra Singh Bishnoi) के गांव में मातम पसरा है, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. सुरेंद्र सिंह की पत्नी कौशल्या देवी बिश्नोई ने हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. बता दें हरियाणा (Haryana) के नूंह जिले (Nuh District) में अवैध पत्थर खनन (Illegal stone mining) की जांच कर रहे एक डीएसपी सिंह को एक ट्रक ने उस समय कुचल दिया, जब उन्होंने ड्राइवर को रुकने का इशारा किया. उन्होंने दस्तावेजों की जांच के लिए एक डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें ट्रक से कुचल दिया.


इस खौफनाक कांड के बाद पुलिस (Police) हरकत में आ गई है. मंगलवार देर शाम एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल डंपर को भी बरामद कर लिया है.


सरकारी सिस्टम पर उठे सवाल
इस वारदात ने सरकारी सिस्टम को कटघरे में ला खड़ा कर दिया है. खनन माफियाओं (Mining Mafia से निपटने की तैयारियों पर सवाल उठा दिए है. खनन माफियाओं से निपटने को लेकर उठे सवाल को लेकर एबीपी की टीम हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा के पास पहुंची तो उन्होंने कहा,  “हमने सैकड़ों ट्रकों को सीज किया सैकड़ो जेसीबी को सीज किया है. चोर अपना काम कर रहे है हमने अपना काम किया.


वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी DSP सुरेंद्र सिंह के हत्यारों समेत हर अवैध खनन माफिया पर सख्त एक्शन की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा, “खनन माफिया को बख्शा नहीं जाएगा. आसपास के जिलों की फोर्स भी लगानी पड़े तो लगाएंगे. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.”


अक्टूबर में रिटायर होने वाले थे सुरेंद्र सिंह
शहीद सुरेंद्र सिंह ने 1994 में बतौर ASI हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ज्वाइन की थी. इसी साल अक्टूबर में उनकी रिटायरमेंट (Retirement) थी. डीएसपी सुरेंद्र सिंह के गांव के सरपंच ओमप्रकाश ने बताया वो सुखदुश में सबका साथ देने वाले इंसान थे. उनकी असमय मौत से पूरा गांव सदमे में है.


यह भी पढ़ें: 


India-China Row: विवादित क्षेत्र डोकलाम के नजदीक चीन ने बसाए गांव, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा


UK PM Race: ब्रिटिश पीएम की रेस में ऋषि सुनक ने और मजबूत की दावेदारी, चौथे राउंड में भी 118 वोट के साथ रहे टॉप पर