खलिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने अपने स्लीपर सेल की मदद से तेलंगाना में RDX के दो कनसाइनमेंट भिजवाए थे. इस बात की महाराष्ट्र ATS को जानकारी नहीं थी? दरअसल 5-6 महीने पहले मुंबई में आतंकी हमले को लेकर एक इनपुट आया था जिसमें ऐसा बताया गया था की आतंकी मुंबई की लोकल ट्रेन में सीरियल धमाके कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया की यह अलर्ट एजेंसियों ने रिंदा को लेकर दिया था एजेंसियों को शक है की रिंदा यानी की खलिस्तानियों के निशाने पर मुंबई की लोकल ट्रेन है.


रिंदा फ़िलहाल पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हैं


सूत्रों ने बताया की रिंदा ने नांदेड़ में रहने वाले बड़े बड़े लोगों से क़रीबन 200 करोड़ को वसूली की है. इन पैसों का इस्तेमाल रिंदा आतंकी साज़िश को अंजाम देने के लिए कर रहा है. रिंदा फ़िलहाल पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हैं इसके पहले वो लाहौर में था.


हरियाणा के करनाल ज़िले के बसताड़ा ज़िले से गिरफ़्तार 4 आतंकी और उनसे मिली जानकारी के बाद महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है. इसके पहले के कंसाइनमेंट को ढूंढने में महाराष्ट्र पुलिस जुटी है. लुधियाना में कोर्ट पिछले साल दिसंबर में हुए कथित ह्यूमन ब्लास्ट के पीछे रिंदा का हाथ बताया जा रहा है, दरअसल उस दौरान ब्लास्ट से पहले संदिग्ध से रिंदा की 4 बार बातचीत हुई थी. 


कौन है हरविंदर सिंह रिंदा? 
 
आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा पंजाब के तरन तारन का रहने वाला है. हालांकि बीते कुछ सालों से वह महाराष्ट्र के नांदेड़ साहेब में शिफ्ट हो गया था. हरविंदर सिंह फिलहाल अभी पाकिस्तान में छिपा है. हरविंदर सिंह रिंदा के जांच में पता चला कि वह फेक पासपोर्ट के जरिए नेपाल होते हुए पाकिस्तान पहुंचा था. उसे सितंबर साल 2011 में तरन तारन में एक युवक की मौत के मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी. 


उसपर साल 2014 में पटियाला सेंट्रल जेल के अधिकारियों पर हमला करने का भी आरोप है. इसके अलावा अप्रैल 2016 में चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पर भी रिंदा ने गोलियां चलाई थीं. 


ये भी पढ़ें:


Delhi Corona Death: भारत में कोरोना से मौत पर WHO के आंकड़ों पर क्या बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन?


Maternity Leave Rules: कामकाजी महिलाओं को दी जाती है मैटरनिटी लीव, जानिए क्या है इसके नियम और अवधि ?