हरिद्वार में हनुमान जयंती के दौरान जुलूस पर हुए पथराव की घटना के मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं अब हरिद्वार जिले का गांग डाडा जलालपुर सांप्रदायिक तनाव का नया एपि सेंटर बन गया है. खास वजह ये कि शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के खिलाफ आज यहां काली सेना ने हिंदू महापंचायत का एलान किया है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है.


धारा 144 लागू


सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब प्रशासन भी चौकना हो गया है. डाडा जलालपुर के पांच किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है. अधिकारी कह रहे हैं कि किसी भी कीमत पर माहौल नहीं बिगाड़ने दिया जाएगा. एसएसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि, सुरक्षा के लिहाज से 200 कांस्टेबल,100 इस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और 5 कंपनी पीएसी तैनात रहेंगे. वहीं, कोई व्यक्ति अगर धारा 144 का उलंघन करते पकड़ा गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. 


हिंदू समाज इन घटनाओं को सहन नहीं करेगा- स्वामी आनंद स्वरूप


वहीं, काली सेना के संस्थापक और शांभवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप आज महापंचायत को लेकर अड़े हुए हैं. उन्होंने जिला प्रशासन को खुली चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को अनदेखा नहीं किया जा सकता. ये देश विरोध और समाज विरोध तत्वों को हौसला बुलंद कर रहा है. इन घटनाओं को हिंदू समाज किसी भी स्थिति में सहन नहीं करेगा. 


यह भी पढ़ें.


Karachi Blast: कराची ब्लास्ट को एक महिला आत्मघाती हमलावर ने दिया अंजाम, चीनी यात्रियों की गाड़ी के पास खुद को उड़ाया


Russia Ukraine War: रूस के 7 सैन्यकर्मियों पर यूक्रेन ने लगाए युद्ध अपराध के आरोप, आरोपियों में तीन रूसी पायलट भी शामिल