Hardik Patel: गुजरात के युवा बीजेपी विधायक हार्दिक पटेल ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए सिपाही की भूमिका निभाई है. हार्दिक ने कहा कि बीजेपी ने एक बार फिर सरकार बनाई है, अब यह देखना है कि गुजरात कैसे मजबूत होता है और आने वाले अगले 5-10 सालों में कैसे आगे बढ़ता है.


हार्दिक पटेल ने गुजरात की नई कैबिनेट में शामिल होने का बात पूछे जाने पर कहा, "मुझे नहीं पता... मैंने शुरू से ही पार्टी के लिए एक सैनिक की भूमिका निभाई है. पार्टी मुझे जो भी भूमिका सौंपेगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा."


51,707 वोटों के अंतर से जीते


पाटीदार आरक्षण आंदोलन से सुर्खियों में आए हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अमर सिंह ठाकोर को विरमगाम विधानसभा सीट पर 51,707 वोटों के अंतर से हराया है. हार्दिक पटेल को विरमगाम से 98,627 वोट मिले हैं, वहीं ठाकोर को 47,072 वोट मिले. जबकि, विरमगाम से कांग्रेस के निवर्तमान विधायक लाखाभाई भरवाड को 42,412 वोट मिले हैं. हार्दिक पटेल विरमगाम तालुका के चन्द्रनगर गांव के रहने वाले हैं. 


12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह 


गुजरात विधानसभा चुनाव  में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी नई सरकार के गठन में जुटी हुई है. इसके लिए शनिवार को बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक रखी गई थी. वहीं मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा. इसी बीच विधायक हार्दिक पटेल ने कहा कि ये सभी गुजरातियों के लिए बड़ा दिन है कि एक बार फिर भाजपा की सरकार बनी है.


हार्दिक पटेल भी बन सकते हैं मंत्री


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री के साथ एक दर्जन से ज्यादा मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है. नई सरकार में करीब 10-12 कैबिनेट स्तर के मंत्री और 15-16 राज्य मंत्री हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पटेल भी कैबिनेट मंत्री बनाये जा सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Sukhvinder Singh Sukhu: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के मुख्यमंत्री- कल 11 बजे लेंगे शपथ, पार्षद से लेकर CM बनने तक का पूरा सफर