आज देश में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है, देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपने-अपने तरीके से हनुमान जयंती मना रहे हैं. तो वहीं दिल्ली के करोल बाग में भगवान हनुमान के जन्मोत्सव पर सिद्ध हनुमान मंदिर में शाम को 51 किलो का केक काटा जाएगा, इसके साथ ही शाम 7 बजे के करीब क्रेन की मदद से आरती का आयोजन किया जाएगा.


इन सबके बीच हनुमान जी के जन्मोत्सव पर करोल बाग के सिद्ध हनुमान मंदिर में आज बहुत सुंदर और आकर्षक कार्यक्रम रखे गये हैं, सुबह 5 बजे श्रृंगार आरती हो गई है. इसके साथ अभी हवन सम्पन्न हुआ है और फिर शाम 4 बजे से भजन संध्या होगी. शाम 6 बजे के करीब 51 किलो का केक कटेगा और 7 बजे से महा आरती होगी. ऐसा कार्यक्रम साल में एक बार हनुमान जयंती के दिन होता है. इस बार क्रेन की मदद से 108 फुट भगवान हनुमान की मूर्ति की आरती होगी ये इस बार का विशेष प्रकार का आयोजन होगा.


वहीं दूसरी ओर श्रद्धालु सचिन पारीख काठमांडू नेपाल से भगवान हनुमान के दर्शन करने आए हैं, उनका कहना है कि कोरोना जैसी महामारी हनुमान जी की कृपा से धीरे-धीरे खत्म हो रही है.  इसके साथ ही वो कहते हैं मैं अपने आप को बहुत भाग्यवान समझता हूं जो मैं यहां आ पाया. बता दें कि देशभर में आज हनुमान जयंती के मौके पर ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. 



ये भी पढ़ें


कांग्रेस को पटरी पर लाने की तैयारी? सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, बड़े नेताओं समेत प्रशांत किशोर भी पहुंचे


Watch: 'जिन्होंने कहा था संन्यासी को मठ भेजेंगे, अब उन पर लठ बजेंगे', औरैया में विपक्ष पर अपर्णा यादव का हमला