Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोज मस्जिद में हुए सर्वे को लेकर कई दावे सामने आ रहे हैं. जिसके बाद अब इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी खुलकर सामने आ चुका है. बोर्ड का कहना है कि वो ज्ञानवापी मामले में अपनी पूरी मदद मुस्लिम पक्ष को देगा, साथ ही देश की सभी विवादित मस्जिदों की पैरवी भी खुद करेगा. 


मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तय किया है कि वो ऐसी सभी विवादित मस्जिदों के मामले में हस्तक्षेप करेगा और जरूरत पड़ने पर पक्ष को हर तरह की कानूनी मदद दी जाएगी. इसके लिए बोर्ड की तरफ से एक लीगल कमेटी भी बनाई गई है. जो ऐसे तमाम मामलों पर नजर रखेगी. 


बोर्ड ने फिर बुलाई है बैठक
हालांकि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक बैठक भी बुलाई है, जिसमें इसी तरह के तमाम फैसलों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कासिम इलियास ने एबीपी न्यूज़ के साथ बातचीत में इस बात की जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि, सिर्फ ज्ञानवापी ही नहीं मथुरा समेत कई मस्जिदों पर भी विवाद पैदा किया जा रहा है. लेकिन हम इसे लेकर चुप नहीं बैठेंगे. बता दें कि इससे पहले भी बोर्ड की एक वर्चुअल बैठक हुई थी. जिसमें ओवैसी ने भी हिस्सा लिया था. 


सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई
ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होने जा रही है. बताया जा रहा है कि दोपहर 1 बजे तक मामले की सुनवाई पूरी हो सकती है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्य कांत और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. मस्जिद कमेटी की तरफ से ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिस पर अब सुनवाई होगी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी मामले की सुनवाई कर चुका है. जिसमें नमाजियों की संख्या तय किए जाने को सुप्रीम कोर्ट ने गलत ठहराया था और सभी को नमाज की इजाजत दे दी थी. वहीं जिस स्थान पर शिवलिंग पाए जाने का दावा किया जा रहा है उसे संरक्षित करने का आदेश दिया था. 


UP News: प्रयागराज में गंगा नदी के किनारे कोरोनाकाल जैसे हाल, रेत में बड़ी तादाद में दफनाए जा रहे हैं शव