Wife Kills Husband and Mother-In-Law: असम पुलिस ने एक मां और उसके बेटे की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि असम की एक महिला ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पहले सास की हत्या की और एक महीने से भी कम वक्त में पति को भी मार दिया. कथित तौर पर हत्याओं के बाद शवों के टुकड़े किए गए और उन्हें पॉलीथिन में पैक कर मेघालय की घाटियों में फेंककर ठिकाने लगा दिया गया. गुवाहाटी पुलिस ने सोमवार (20 फरवरी) को यह जानकारी दी. 


पुलिस के मुताबिक, हत्याएं पिछले साल जुलाई और अगस्त के महीने में की गईं. रविवार (19 फरवरी) को आरोपी की सास के शव के कुछ हिस्से खासी हिल्स में चेरापूंजी के पास बरामद किए गए. उनकी हत्या 26 जुलाई और पति की हत्या 17 अगस्त को की गई थी. 


महिला ने दर्ज कराई थी पति और सास की गुमशुदगी की रिपोर्ट


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दिगंत बाराह ने बताया कि पत्नी और उसके एक साथी को गुवाहाटी में गिरफ्तार किया गया, जबकि तीसरे आरोपी को तिनसुकिया जिले में गिरफ्तार किया गया. वहीं, पुलिस उपायुक्त (मध्य) दिगंत कुमार चौधरी ने बताया, ''पत्नी ने 29 अगस्त को अपने पति अमरज्योति डे (32) और सास शंकरी डे (62) की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी और पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. नवंबर में, अमरज्योति के चचेरे भाई ने लापता होने की एक रिपोर्ट दर्ज कराई. इससे पत्नी पर संदेह हुआ क्यों कि उसने सास के खाते से रुपये निकाले थे. तब हमने अपनी जांच फिर से शुरू की और हत्याओं का पता लगाया.'' उन्होंने कहा कि दोनों मामले नूनमती पुलिस थाने में दर्ज हैं और हत्याएं गुवाहाटी के चांदमारी और नरेंगी इलाकों में अलग-अलग घरों में की गईं.


अक्सर पति-पत्नी के बीच होता था झगड़ा


पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पत्नी की पहचान 32 वर्षीय बंदना कलिता और उसके दो पुरुष दोस्तों की पहचान धंती डेका और और आरूप डेका के रूप में हुई है. पूछताछ के दौरान पता चला कि 12 साल पहले बंदना और अमरज्योति ने उनके परिवारों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी. शादी के बाद के उनके संबंध अच्छे नहीं रहे थे. उन्होंने बताया कि अमरज्योति की मां ने बाद में इस शादी को समर्थन दे दिया था और आर्थिक मदद देने लगी थीं. शख्स की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी, इसे लेकर अक्सर पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा था. 


आरोपियों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम


पुलिस अधिकारी ने कहा, ''बंदना ने एक जिम में फिटनेट ट्रेनर की जॉब कर ली थी और सास ने शुरू में उसका समर्थन किया लेकिन बाद में वह पीछे हट गईं. इससे दोनों के संबंधों में खटास आ गई. बंदना ने दावा किया कि उसका पति नशीले पदार्थ लेता था और उसकी कई महिला मित्र थीं.'' उन्होंने कहा कि सास और पति से छुटकारा पाने के लिए महिला ने कथित तौर पर अपने दोस्तों की मदद से उनकी हत्या कर दी.


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 26 जुलाई की दोपहर तकिए से शंकरी डे का गला घोंटकर हत्या कर दी गई. इसके बाद तीनों आरोपियों ने शव के तीन टुकड़े किए. धंती की कार से वे मेघालय गए और अगली सुबह 10 बजे तक अलग-अलग जगहों पर शव के टुकड़े और हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार फेंका गया. 


'कटे हुए अंगों को फिर से काटा'


पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद 17 अगस्त को बंदना ने अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर अमरज्योति पर नरेंगी वाले फ्लैट में रॉड से हमला किया, इसी फ्लैट में वह पति के साथ रहती थी. हत्या के बाद, शव को पांच टुकड़ों में काटा गया. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कटे हुए अंगों को ठिकाने के लगाने के लिए भी यह प्रक्रिया दोहराई गई.


'असंगत बयान दे रही आरोपी बंदना'


मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी, जो आरोपियों को उन जगहों पर ले गई, जहां शव के टुकड़े फेंके गए थे. पुलिस टीम ने मेघालय पुलिस की मदद से शव के टुकड़े खोजे. शंकरी डे के अवशेष पुलिस को मिले हैं, जिन्हें गुवाहाटी लाया गया. पुलिस ने कहा कि फॉरेंसिक और डीएनए जांच से मृतक की पहचान की पुष्टि होगी. पुलिस ने कहा कि हत्या के मकसद के बारे में अभी स्पष्ट पता नहीं है क्योंकि आरोपी बंदना असंगत बयान दे रही है. वहीं, पुरुष साथियों के साथ बंदना के किस स्तर के संबंध हैं, इसके बारे भी में भी ज्यादा जानकारी नहीं है.


यह भी पढ़ें- Maharashtra Politics: शिवसेना को लेकर दोनों गुटों में वार-पलटवार... ठाकरे खेमा पहुंचा SC, सीएम बोले- सभी हलफनामे फर्जी हैं | 10 बड़ी बातें