Gujarat CMO Senior Official Resigned: गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय के सीनियर अधिकारी हितेश पांड्या ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने बेटे के खिलाफ बढ़ते विवाद के बीच यह फैसला लिया है. उनके बेटे पर आरोप है कि वह जम्मू-कश्मीर गई नकली पीएमओ की टीम का हिस्सा था.


बता दें कि हाल में ही गुजरात के एक फर्जी पीएमओ अधिकारी किरण भाई पटेल का पर्दाफाश हुआ था. उसने प्रधान मंत्री कार्यालय का नकली अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जेड-प्लस सुरक्षा कवर के साथ पांच सितारा होटल में आधिकारिक आवास की सुविधा ली. इसके बाद अब गुजरात पुलिस ने भी एक पुराने मामले में कॉन मैन किरण पटेल पर एफआईआर दर्ज की है. फिलहाल वह जम्मू-कश्मीर पुलिस की कस्टडी में है.  


सीएमओ में जनसंपर्क अधिकारी थे हितेश पांड्या 


गौरतलब है कि हितेश पांड्या गुजरात के मुख्यमंत्री ऑफिस में अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी थे. उनका बेटा अमित पांड्या अपने साथी जय सितपारा के साथ पूछताछ के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की हिरासत में है. बीजेपी ने अमित पांड्या को पार्टी के सोशल मीडिया विंग से हटा दिया है. अमित पांड्या उत्तर गुजरात के सेशल मीडिया विंग के प्रभारी थे. हालांकि, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमित पांड्या के नाम को फर्जी पीएमओ अधिकारी टीम केस की आरोपी लिस्ट में दाखिल नहीं किया है. 


एक और मामले में पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज 


अहमदाबाद पुलिस ने एक पुरानी शिकायत के आधार पर आरोपी किरण भाई पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. गुजरात पुलिस ने पटेल पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने के आरोप लगाए हैं. पटेल पर एक 63 वर्षीय जगदीश चावदा से भरोसा प्राप्त कर उसके अहमदाबाद स्थित मकान को कथित तौर पर कब्जाने का आरोप है.


अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच ने इस मामले में आरोपी पर धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 120बी (आपराधिक साजिश) और 170 (स्वयं को लोकसेवक के रूप में प्रस्तुत करना) के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी पटेल की पत्नी को भी प्राथमिकी में आरोपी सीओए के रूप में नामित किया गया है.


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी की सांसदी जाने पर शशि थरूर ने भी दी प्रतिक्रिया, कहा- 'एक आवाज को चुप कराने में अब...'