Harsh Sanghavi Exclusive: गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने गुजरात चुनाव को लेकर abp न्यूज़ के अवॉर्ड विनिंग शो प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलकर बात की. गुजरात (Gujarat) में बीजेपी (BJP) की रिकॉर्ड तोड़ जीत पर हर्ष संघवी (Harsh Sanghavi) ने कहा कि ये नतीजे बयां कर रहे हैं कि बीजेपी और गुजरात की जनता के बीच अटूट संबंध है और ये संबंध सत्ता का संबंध नहीं है. ये संबंध विश्वास का संबंध है. 


हर्ष संघवी ने कहा कि इस चुनाव में विपक्षी नेताओं ने गुजरात को बदनाम करने की खूब कोशिश की है. ये चुनाव बीजेपी ने नहीं लड़ा है बल्कि गुजरात की जनता ने लड़ा है. गुजरात के लोगों ने राज्य को बदनाम करने वाले नेताओं का हिसाब किया है. गुजरात के लोग देशभक्त हैं और यहां के हर एक व्यक्ति के साथ पीएम मोदी का दिल का नाता है. इसलिए विपक्षी गुजरात को बदनाम करने में सफल नहीं हो पाए.  


"आदिवासियों के लिए किया खूब काम"


हर्ष संघवी सूरत की मजूरा सीट से तीसरी बार चुनाव जीते हैं. इस बार उन्होंने 1 लाख 16 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2002 से गुजरात के विकास के लिए खूब संघर्ष किया है. उन्होंने यहां हर समुदाय के लोगों के लिए काम किए हैं, खासकर की आदिवासी समुदाय के लिए. आदिवासी समुदाय के लोगों के घरों में बिजली, पानी पहुंचाया है. उनके लिए आयुष्मान कार्ड शुरू किए गए हैं. पीएम मोदी ने जो आदिवासियों के लिए काम किया उसी वजह से आज पूरी आदिवासी बेल्ट से कांग्रेस और अन्य दलों का सफाया हो गया है. 


"डेयरी उद्योग का विकास किया गया"


प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि इस चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह ने भी जहां-जहां प्रचार किया वहां भी हमें सफलता मिली है. गुजरात के दूध व्यापार पर उन्होंने कहा कि राज्य में डेयरी उद्योग के लिए बहुत काम हुआ. पीएम मोदी और अमित शाह ने कॉआपरेटिव सेक्टर के लिए पहले से बहुत काम किया है. 


"शॉर्टकट की राजनीति स्वीकार नहीं"


गुजरात में चुनाव से पहले सीएम और मंत्री बदलने पर गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि हमारे पिछले सीएम विजय रूपाणी ने अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा किया था. बीजेपी में संयुक्त परिवार की भावना से काम ज्यादा होता है. मौजूदा कैबिनेट भी पिछले मंत्रियों से मार्गदर्शन लेती है. पार्टी सीनियर लीडर्स के मार्गदर्शन से युवा काम कर रहे हैं. हम लोग टीम की तरह काम करते हैं. क्या आम आदमी पार्टी बीजेपी के लिए खतरा है, इस सवाल पर हर्ष संघवी ने कहा कि आप (AAP) ने शॉर्टकट की राजनीति अपनाई है और गुजरात की जनता इस तरह की राजनीति स्वीकार नहीं करती है. 


ये भी पढ़ें- 


Bharat Jodo Yatra: 'भारत जोड़ो यात्रा चुनाव जिताओ यात्रा नहीं, गुजरात के नतीजों का कोई असर नहीं', बोले जयराम रमेश