MCD Result: एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिले बहुमत के बाद अब पार्टी के नेता मेयर के चयन में जुट गए हैं. पार्षदों की खींचतान शुरू हो गई है. कई बड़े नेताओं का दावा है कि आप के विधायक कांग्रेस के पार्षदों को तोड़ने में लगे हैं. इसके ऐवज में उन्हें कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. बता दें कांग्रेस को सिर्फ 9 सीटें मिली हैं. शुक्रवार को कांग्रेस के दो पार्षद और एक नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. हालांकि, बाद में तीनों माफी मांगकर वापस कांग्रेस में शामिल हो गए. 


कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के इशारों पर आम आदमी पार्टी कांग्रेस के जीते पार्षदों को तोड़ने में लगी है. आप के नेताओं ने मेरी पार्टी के दो पार्षदों को तोड़ा लेकिन वो फिर पार्टी में वापस आ गए. उन्होंने दावा किया है कि उनके पास परसों से आप के कई विधायकों के फोन आ रहे हैं. वो लगातार मेरी बेटी को अपनी पार्टी में शामिल करने का दबाव बना रहे हैं. 


मेरे सम्पर्क में हैं आप के विधायक : आसिफ मोहम्मद खान


इस दौरान उन्होंने नाम उजागर करते हुए कहा है कि शाहनी साहेब के बेटे ने मुझे 10 मिस्ड काल दिए हैं. मेरी बेटी भी पार्षद चुनाव में जीती है. बता दें कि ओखला से आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा खान ने चुनाव जीता है. अरीबा ने अबुल फजल एन्क्लेव सीट से जीत हासिल की है. अरीबा खान ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी और पार्षद वाजिद खान को हराया है. 


कौन है आसिफ मोहम्मद खान


आसिफ मोहम्मद खान दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक हैं. उन्हें हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पूर्व विधायक पर आरोप था कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर के साथ बदतमीजी की थी. ये घटना तब की है जब आसिफ मोहम्मद खान अपनी बेटी अरीबा खान के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. 


पार्षद को लेकर क्या बोले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष


दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के पार्षद के आम आदमी पार्टी में जाने पर कल आश्चर्य हुआ था. केवल बीजेपी का ही काम सरकार गिराना और जोड़-तोड़ करना नहीं है. यह राजनीति बदलने का दावा करने वालों ने भी शुरू कर दिया है.


सीएम अरविंद केजरीवाल से कहना है कि ऐसी गंदी राजनीति मत करिए. बता दें कि अली मेहदी और दो नवनिर्वाचित पार्षद-सबीला बेगम और नाजिया खातून शुक्रवार (9 दिसंबर) को आप में शामिल हो गई थीं. सबीला ने वॉर्ड नंबर 243 मुस्तफाबाद से जीत दर्ज की थी, जबकि खातून ने वॉर्ड नंबर 245 ब्रजपुरी से जीत हासिल की थी.


ये भी पढ़ें :MCD Election Result 2022: 'सुबह का भूला घर लौट आए तो उसे...' AAP से एक दिन बाद ही अपने पार्षद के लौटने पर बोले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष