नई दिल्ली:  गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों की घड़ी आ गई है. कल यानि 18 दिसंबर को सुबह में वोटों की गिनती शुरू होगी. इस रिजल्ट का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार है. आपकी भी ख्वाहिश यही है कि सबसे तेज़ नतीजे मिले. इसलिए ABP न्यूज़ ने खास तैयारी की है ताकि आप न सबसे सबसे नतीजे देख सकें, बल्कि विश्वसनीय और भरोसेमंद हो.


ABP न्यूज़ पर नतीजों की नॉन स्टॉप कवरेज होगी, जिसमें गुजरात की 182 विधानसभा सीटों और हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के न सिर्फ नतीजे बताए जाएंगे, बल्कि पूरा लेखाजोखा पेश किया जाएगा. दोनों प्रदेशों के नतीजे क्षेत्रवार, जिलेवार के साथ-साथ हर-हर सीट का ब्यौरा पेश किया जाएगा.

नतीजों को लेकर सुबह 6 बजे ही ABP न्यूज़ पर महाकवरेज की शुरुआत हो रही है.

कहां-कहां देख सकते हैं नतीजे?
टीवी के साथ-साथ मोबाइल फोन और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ABP न्यूज़ टीवी की लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी.

लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और एप Hotstar पर भी नतीजों की लाइव कवरेज देख सकते हैं.

आप अपने एंड्राएड या आईओएस स्मार्टफोन में  ABP Live का एप इंस्टॉल करके लाइव टीवी के साथ-साथ नतीजों पर लिखी गई स्टोरी हिंदी, अंग्रेजी, गुजरात, मराठी, बांग्ला, पंजाबी इन छह भाषाओं में पढ़ सकते हैं.

#ABPResults  के साथ आप ट्वीट भी कर सकते हैं.

लाइव टीवी: abpnews.abplive.in/livetv/
हिंदी वेबसाइट:  abpnews.in
अंग्रेजी वेबसाइट: abplive.in

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हम आपको एग्जिट पोल से जुड़ी हर जानकारी देंगे.
हिंदी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abpnews
अंग्रेज़ी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abplive
हिंदी ट्विटर हैंडल: twitter.com/abpnewshindi
अंग्रेजी ट्विटर हैंडल:  twitter.com/abpnewstv

नतीजों से आगे भी बहुत कुछ
चुनाव नतीजों पर एक्सपर्ट और राजनीति से मेहमानों के साथ फुल डोज बहस भी होगी. किस क्षेत्र में किसे, क्यों और कैसे इतनी सीटें मिली. जातिगत समीकरण क्या रहे. पार्टियों के हारने और जीतने के पीछे के किरदार क्या होंगे. इन संभावित हार-जीत के क्या मायने हो सकते हैं. सभी पार्टियों के नेताओं और चुनावी एक्सपर्ट की जुबानी आप जान पाएंगे कि असल क्या तस्वीर उभर सकती है.