नई दिल्ली: बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है. राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद कुलकर्णी ने राहुल को देश का अगला प्रधानंत्री बताते हुए खूब तारीफ की.


कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी को बधाई देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, "एक नए नेता का उदय हुआ है. ऐसा नेता जिसकी भारत को जरूरत है. एक नेता जिसकी विचारधारा गांधीवादी राजनीति की है. आदर्शवाद, राजनीति, प्यार, सेवा और संवाद की राजनीति वाला नेता''


उन्होंने लिखा, "आज मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री होंगे और उन्हें होना भी चाहिए.''




कौन हैं सुधींद्र कुलकर्णी?
पेशे से पत्रकार सुधींद्र कुलकर्णी 13 साल बीजेपी में रहने के बाद पार्टी छोड़ चुके हैं. उन्होंने 2009 में बीजेपी छोड़ी थी. पू्र्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में पीएमओ में ओएसडी भी रह चुके हैं.


सुधींद्र कुलकर्णी को बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी का बेहद करीबी माना जाता है. कुलकर्णी आडवाणी के लिए भाषण भी लिखते थे. आडवाणी के जिन्ना विवाद के लिए उन्हें जिम्मेदार माना गया.


2008 के कैश फॉर वोट कांड में कुलकर्णी जेल भी जा चुके हैं. 2015 में शिवसेना ने पाकिस्तान का एजेंट बताकर उनके चेहरे पर कालिख पोती थी.