Gujarat Election 2022 Voting: गुजरात विधानसभा के लिए पिछले कई दिनों से जमकर प्रचार हुआ. इस बार आम आदमी पार्टी की एंट्री से मुकाबला और भी ज्यादा दिलचस्प रहा और जमकर बयानबाजी हुई. जिसके बाद अब आज पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. गुजरात की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. वोटिंग से ठीक पहले पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने लोगों से अपील की है कि वो घरों से निकलें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालें. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा- "आज गुजरात चुनाव का पहला चरण है. मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं."






केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वोटिंग से पहले ट्वीट करते हुए कहा कि "पिछले दो दशकों में गुजरात विकास और शांति का पर्याय बना है जिसपर हर भारतीय को गर्व है. लेकिन यह गुजरातवासियों द्वारा चुनी मजबूत सरकार के कारण संभव हो पाया. मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि इस विकासयात्रा को जारी रखने के लिए अभूतपूर्व उत्साह और संख्या में मतदान करें."






रिवाबा जडेजा ने कहा- आज अहम दिन


जामनगर उत्तर सीट से चुनाव लड़ रहीं भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की. उन्होंने वोटिंग शुरू होने से ठीक पहले कहा, "आज का दिन बहुत अहम है. भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाने वाली है. मैं लोगों से अनुरोध करूंगी कि जितना अधिक हो सके उतना मतदान कीजिए."


मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की तरफ से भी गुजरात चुनाव को लेकर अपील की गई. जिसमें उन्होंने कहा कि गुजरात आज लोकतंत्र का त्योहार मना रहा है. लोकतंत्र के इस पर्व में अधिक से अधिक भाग लेकर मतदान का नया कीर्तिमान स्थापित करें. 


सिसोदिया ने की लोगों से ये अपील
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "गुजरात के सभी लोगो से अपील- अपना वोट गुजरात के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा, हर नौजवान को नौकरी व हर नागरिक को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओ के लिए दें. आपके वोट के दम पर ही आपका अपना परिवार और पूरा गुजरात तरक़्क़ी और समृद्धि की ओर बढ़ेगा. जो पार्टी मुफ़्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी को रेवड़ी कहती है और 27 साल से अपने दोस्तों पर जनता के हज़ारो करोड़ लुटाती आई है, उन्हे इस बार सत्ता से हटाने के लिए वोट दें."


दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, "गुजरात चुनाव के पहले चरण में आज 89 सीटों पर मतदान हो रहा है. गुजरात में आज जिन-जिन विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग है वहां के सभी मतदाताओं से मेरी अपील- आपके पास सुनहरा मौक़ा आया है, गुजरात और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट ज़रूर देकर आइए, इस बार कुछ बड़ा करके आइए.”




कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी गुजरात की जनता से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा कि "गुजरात की 7 करोड़ जनता परिवर्तन के लिए एकजुट है. मतदान में भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है. इस बार गुजरात में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत-बहुत स्वागत."


ये भी पढ़ें - Gujarat Election 2022: जडेजा की पत्नी रिवाबा, मोरबी 'नायक' अमृतिया समेत इन 10 प्रमुख उम्मीदवारों की होगी पहले चरण में अग्निपरीक्षा