Gujarat CM Meets PM: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में मिली भारी जीत के बाद गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने आज (21 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. पीएम से मुलाकात की जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट करके दी. 


गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके कहा कि नई दिल्ली में  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री और वैश्विक नेता माननीय श्री नरेन्द्रभाई मोदी से भेंट कर आगामी विकास योजनाओं के संबंध में मार्गदर्शन प्राप्त किया. भूपेंद्र पटेल ने कहा कि पीएम मोदी ने गुजरात के विकास के लिए अपना दृढ़ संकल्प और विश्वास जताया. 


जिमखाना क्लब में दी जीत की पार्टी
इससे पहले गुजरात में जीत के लिए भूपेंद्र पटेल ने जिमखाना क्लब में पीएम मोदी समेत सभी दिग्गज नेताओं को दिल्ली के जिमखाना क्लब में पार्टी दी. पीएम मोदी से मिलने से पहले आज ही गुजरात के सीएम ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की. 


रक्षा मंत्री राजनाथ से की मुलाकात
भूपेंद्र पटेल ने इस मुलाकात की जानकारी अपने ट्वीट कर दी. रक्षामंत्री से मुलाकात करने के बाद पटेल ने लिखा कि यशस्वी रक्षा मंत्री माननीय श्री राजनाथ सिंह जी से शिष्टाचार मुलाकात की. गुजरात चुनाव में ऐतिहासिक विजय और राज्य के सर्वांगीण विकास हेतु श्री राजनाथ सिंह जी ने शुभकामनाएं प्रदान की. 


गुजरात में बीजेपी को मिली है लैंडस्लाइड विक्टरी
राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के रिकॉर्ड 156 विधायक निर्वाचित हुए हैं. इसके मद्देनजर चौधरी और भारवाड का चुनाव एक औपचारिकता ही है और सदन में अभी तक विधानसभा अध्यक्ष निर्विरोध चुने जाने की परंपरा रही है.


राज्य में विधानसभा के चुनाव एक और पांच दिसंबर को हुए थे, जबकि नतीजे आठ दिसंबर को घोषित किए गए थे. भाजपा ने इस चुनाव में लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की थी और उसे विधानसभा में 156 सीट मिली हैं. वहीं, कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी (आप) को पांच सीट मिली हैं. तीन सीट निर्दलियों के खाते में गईं हैं, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी ने जीती है. भूपेंद्र पटेल ने 12 दिसंबर को 16 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 


Gujarat CM: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने दिल्ली में राष्ट्रपति मुर्मु, उपराष्ट्रपति और राजनाथ सिंह से की मुलाकात, देखें तस्वीरें