Punjab News: समाज में अच्छे और बुरे दोनों तरह के इंसान होते हैं. आपको कई बार ऐसी घटना सुनने को मिलेगी कि आपका इंसानियत पर से भरोसा उठता सा लगेगा. लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं, जिनकी इंसानियत के आगे, ईमानदारी के आगे नतमस्तक होने का जी चाहेगा. ऐसी ही एक घटना सामने आई है जो पंजाब की है. इस घटना को सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा. एक शख्स 11 साल के बाद अपनी फीस लौटाने डॉक्टर के पास पहुंचा तो उसे देखकर ही डॉक्टर इतना भावुक हो उठा कि उसे गले से लगा लिया.

  


इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ऑपरेशन के 11 साल बाद फीस देने पहुंचे शख्स के बारे में बताते हुए डॉक्टर भावुक होते दिखते हैं. वायरल हो रहा वीडियो पटियाला के एक डॉक्टर का है, जिनका नाम डॉक्टर भगवंत सिंह है. उन्होंने 11 साल पहले एक शख्स का ऑपरेशन किया था, ये जानते हुए भी कि उसके पास पैसे नहीं हैं. अस्पताल में सर्जन सिंह उस वक्त हैरान रह गए, जब एक व्यक्ति 11 साल बाद अपने ऑपरेशन की फीस देने उनके हॉस्पिटल पहुंचा.


 डॉक्टर ने बिना पैसे लिए किया था ऑपरेशन


इस ईमानदार मरीज का नाम राम सहाय है, जिसका ऑपरेशन डॉक्टर भगवंत सिंह ने 11 साल पहले किया था. वह पेट दर्द से परेशान था, जांच में पता चला कि वह अपेंडिक्स के दर्द से पीड़ित है. उसका तुरंत ऑपरेशन करना जरूरी है. लेकिन मरीजन राम सहाय के पास उस वक्त पैसे नहीं थे. ये जानते हुए भी सर्जन भगवंत सिंह ने अपना फर्ज निभाते हुए राम सहाय का ऑपरेशन किया था.


11 साल बाद मरीज पहुंचा फीस चुकाने


ऑपरेशन के बाद ठीक होकर राम सहाय अपने घर हरिद्वार चले गए थे. उसके 11 साल के बाद डॉक्टर सिंह की फीस देने के लिए वे हरिद्वार से पटियाला उनके अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने अस्पताल में सर्जन भगवंत सिंह की फीस के बारे में पूछा और एक दिन तक उनके आने का इंतजार करते रहे. जब डॉक्टर आए तो राम सहाय ने डॉक्टर को घटना की याद दिलाई और फीस चुका दिया.


मरीज को देखकर डॉक्टर ने गले से लगा लिया


डॉक्टर ने बताया कि, "आज से 11 साल पहले मैंने राम सहाय के अपेंडिक्स का ऑपरेशन किया था. तब इसके पास पैसे नहीं थे. मैंने हंसते हुए थआअ कहा कि अभी ऑपरेशन करा लो, जब तेरे पास पैसे हों तो तू आकर दे जाना. मैं तो ये बात भूल भी गया था. आज 11 साल के बाद ये हरिद्वार से मेरी फीस देने आया है. मुझे इसे देखकर खुशी हो रही है. इसका आना ही मेरे लिए बहुत बड़ी बात हैं." 


यह भी पढ़ें: गंगासागर में पहली बार बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, स्नान के लिए ममता बनर्जी ने किया विशेष सुविधाओं का एलान