दाहोद. कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में फिलहाल लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है. रूपाणी ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘ जरूरत पड़ने पर हम लॉकडाउन लगाने के बारे में विचार करेंगे. फिलहाल इस प्रकार की कोई जरूरत नहीं हैं. राज्य के 20 शहरों में रात का कर्फ्यू है और अगर मामले बढ़े तो हम अन्य शहरों में भी इस प्रकार के कर्फ्यू लगाएंगे.’’


उन्होंने कहा, ‘‘हमने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. हमने स्कूल ,कॉलेज, मॉल, सिनेमाघर बंद किए हैं और प्रमुख शहरों में बस सेवा भी बंद की है. मैं लोगों से स्थिति में सुधार आए बिना घरों से नहीं निकलने की अपील करूंगा.’’ बता दें कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,206 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4,28,178 हो गई. इसके अलावा 121 रोगियों की मौत के बाद 5,615 हो गई है.


इन राज्यों से अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूर
कोरोना संक्रमण से लगातार हालात खराब होते जा रहे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात में संक्रमण से स्थिति बेहद गंभीर है. राज्य धीरे-धीरे लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे हैं. वहीं, इन राज्यों से अब प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश लौट रहे हैं. बस अड्डों पर भीड़ बढ़ती जा रही है. विभिन्न बस अड्डें पर लोग अपने शहर की बस पकड़ने पहुंच रहे हैं. वहीं, इन लोगों का कहना है कि लॉकडाउन लगने से उनका काम छूट गया है. 


ये भी पढ़ें :-


दिल्ली में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, आज आए 28,395 नए मामले, 277 मरीजों की मौत


यूपी में 18 साल से ऊपर के सभी को फ्री लगेगी वैक्सीन, योगी कैबिनेट ने लिया फैसला