Gujarat ATS: आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद गुजरात एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाल एक शख्स को गिरफ्तार किया है. गुजरात एटीएस ने बताया कि सूचना मिली थी कि पोरबंदर का एक युवक पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां साझा कर रहा था. फिलहाल, एटीएस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. जानकारी देने के बदले में उसे 6 हजार रुपये भी मिले हैं.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात एटीएस से मिली शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि पोरबंदर का एक मछुआरा, जिसका नाम जतिन चरणिया है, वो पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था. एटीएस के डिप्टी एसपी एसएल चौधरी ने बताया कि जतिन ने खुफिया जानकारी पाकिस्तान भेजी है. जांच में सामने आया है कि जतिन चरणिया पाकिस्तान से संचालित सोशल मीडिया अकाउंट 'अद्विका प्रिंस' पर सूचनाएं भेज रहा था. इसके बदले उसे 6 हजार रुपये दिए गए.


संवेदनशील सूचनाएं भेज रहा था पाकिस्तान- ATS


इस मामले में गुजरात एटीएस के डीएसपी एसएल चौधरी का कहना है कि फिलहाल गुजरात एटीएस ने सभी जांच की और आरोपी के मोबाइल की जांच से यह तथ्य सामने आया. गुजरात एटीएस ने आरोपी जतिन के खिलाफ आईपीसी की धारा 121 और 120 के तहत संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर पूरी घटना की आगे की जांच कर रही है. जिसमें बड़े खुलासे हो सकते हैं. इसके अलावा एटीएस टीम ने उसके सोशल मीडिया और फाइनेंशियल की निगरानी की है. साथी ही आरोपी के पास से कई सबूत इक्ठ्ठे किए हैं.






पाकिस्तान ISI के भी संपर्क में था ये जासूस- ATS


गुजरात एटीएस के अधिकारियों का कहना है कि आगे की पूछताछ में कुछ और बड़े खुलासे हो सकते हैं. गुजरात एटीएस को आशंका है कि जासूसी का यह नेटवर्क आईएसआई से जुड़ा हो सकता है. गुजरात एटीएस ने कुछ दिन पहले ही आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करते हुए आईएस के मॉड्यूल का बेनकाब किया था.


ये भी पढ़ें: 'दोस्त ने दी थी 5 करोड़ रुपये की सुपारी', बांग्लादेश के सांसद अजीम अनार के मर्डर केस में सीआईडी का बड़ा खुलासा