Gujarat Assembly Result: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत पर श्री बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हितेश विश्वकर्मा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी(BJP) को बधाई दी है. गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. विशेष तौर पर आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात में एंट्री से त्रिकोणीय मुकाबले के आसार देखे जा रहे थे. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सी.आर.पाटिल ने प्रचार की कमान संभाली. यही नहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी प्रचार में दमखम दिखा. 


बीजेपी ने हासिल की रिकॉर्ड जीत


गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए तो परिणामों ने सभी को चौंका दिया क्योंकि बीजेपी ने इस बार सिर्फ जीत नहीं बल्कि अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी रिकॉर्ड जीत हासिल की. बीजेपी ने 182 में से 156 सीटों पर कब्जा जमाया.


2024 के लिए है अहम


कांग्रेस सिमट कर 17 सीटों पर आ गई तो खुद को मजबूत विकल्प बताने वाली आम आदमी पार्टी महज पांच सीट जीत पाई. हितेश विश्वकर्मा ने कहा कि बीजेपी की इस जीत से पता चलता है कि गुजरात की जनता विकास और राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ है. रेवड़ी कल्चर को नकारते हुए जनता ने गुजरात की अस्मिता को बचाया है. गुजरात विधानसभा के यह चुनाव कई मायने में महत्वपूर्ण थे. यह चुनाव आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए समूचे देश को एक नई दिशा दिखाने वाले साबित होंगे. 


यह फीचर्ड आर्टिकल है. एबीपी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड और/या एबीपी लाइव किसी भी तरह से इस लेख की सामग्री और/या यहां व्यक्त किए गए विचारों का समर्थन नहीं करता है. पाठक विवेक की सलाह दी जाती है.


यह भी पढ़ें-Gujarat: गुजरात में AAP ने आसान की बीजेपी की जीत की राह? कांग्रेस का कैसे बिगाड़ा खेल, आंकड़ों से समझिए पूरा गणित