Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के सामने आए रुझानों मे भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाते दिख रही है. वहीं कांग्रेस करारी हार का सामना कर रही है. वोटिंग की गिनती के दौरान गांधीधाम सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार भरतभाई वेलजीभाई सोलंकी ने आत्महत्या की कोशिश की है. 


दरअसल, कांग्रेस के प्रत्याशी भरतभाई वेलजीभाई सोलंकी (Bharatbhai Veljibhai Solanki) ने चुनाव आयोग पर वोटिंग की गिनती में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया. सोलंकी इस कदर आग बबूला हो गए कि उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. हालांकि, स्थिति पर काबू पा लिया गया और वो इस वक्त बिल्कुल सही है. 


बीजेपी ने एक बार फिर लगाया दांव


गुजरात विधानसभा चुनावों में गांधीधाम सीट बेहद अहम मानी गई है. पिछले एक दशक से बीजेपी का कब्जा इस सीट पर है. साल 2017 के चुनावों में बीजेपी की प्रत्याशी मालती माहेश्वरी ने कांग्रेस के किशोर पिंगोल को करीब 20 हजार वोटों से मात दी थी. वहीं, इस बार बीजेपी के मौजूदा विधायक पर पार्टी ने अपना दांव लगाया और कांग्रेस के भरतभाई सोलंकी के खिलाफ उतारा. 


सोलंकी ने लगाया ये आरोप


सोलंकी ने वोटिंग के दौरान आरोप लगाया कि ईवीएम सही से सील नहीं थी और कई पर सिग्नेचर भी नहीं थे. उन्होंने साफ धांधली का आरोप लगाया. वहीं, जैसे ही वोटिंग की गिनती शुरू की कई सोलंकी धरने पर बैठ गए लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी. जिसके बाद आग बबूला होकर सोलंकी ने आत्महत्या का प्रयास किया. 


कांग्रेस के हिस्से इतनी सीटें आते दिख रहीं...


वहीं, सामने आए रुझानों में भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड तोड़ कर वापसी कर रही है. दोपहर 2 बजे तक बीजेपी को 156 सीटें मिलती दिख रही है. वहीं कांग्रेस 18 पर है और आम आदमी पार्टी केवल 5 पर.


यह भी पढ़ें.


कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर, सीएम भूपेश बघेल बोले- हिमाचल में कुछ भी कर सकती है बीजेपी