BJP Leaders on Gujarat-Himachal Result 2022: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पड़े वोटों की गिनती जारी है. गुजरात के रुझानों में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ती दिख रही है तो वहीं हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर नजर आ रही है. हालांकि, हिमाचल के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है. बीजेपी नेताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पार्टी नेताओं ने इस प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया है. 


हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है. इसके बाद भी बीजेपी नेता वापसी करने का दावा कर रहे हैं. यूपी के गोरखपुर से बीजेपी सांसद रविकिशन ने हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है. रविकिशन ने कहा, "कोई नहीं फंसेगा, शाम तक हर जगह पर कमल खिलेगा."


हिमाचल में परंपरा टूट रही- केंद्रीय मंत्री मेघवाल


केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा, "हम दो चीजों पर चुनाव जीत रहे हैं, पहली गुड गवर्नेंस, दूसरी गुड़ गवर्नमेंट और इससे जनता हमें पसंद करती है." केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश में भी बहुमत मिलने का दावा किया. उन्होंने कहा कि गुजरात में तो बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ रही है और हिमाचल प्रदेश में भी परंपरा टूट रही है. 


ये रिकॉर्ड इतिहास में से एक है- प्रह्लाद जोशी


केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी इन नतीजों को लेकर खुशी जताई है. उन्होंने गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, "मॉडल ऑफ गुजरात को लोगों ने स्वीकार किया है और इस मॉडल को देश में भी अब लोग स्वीकार कर रहे हैं. यह रिकॉर्ड इतिहास में से एक है. मैं इसके लिए जनता को धन्यवाद करता हूं." 


सच हुई पीएम मोदी की भविष्यवाणी- सुधांशु त्रिवेदी


बीजेपी प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने इस चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया है. उन्होंने कहा, "गुजरात का ये पहला चुनाव है जो सहज परिस्थिति में हुआ है. खुद मोदी जी ने कहा था कि नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र से टूटेगा. मोदीजी ने कहा था कि गुजरात में बीजेपी अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी."


बीजेपी प्रवक्ता ने हिमाचल में भी बहुमत मिलने का दावा किया. उन्होंने कहा, "हिमाचल में हमारा राज कायम रहेगा और रिवाज बदलेगा." कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस के लिए मैं ये कहूंगा कि बिना लड़े इनको इतनी सीट मिल रही है तो ये बड़ी उपलब्धि है. कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को पीछे छोड़ दिया."


ये भी पढ़ें- Himachal Result Winners Live: कांग्रेस, BJP और AAP का कौन सा उम्मीदवार आगे? कौन अपनी सीट पर पिछड़ रहा, एक क्लिक में जानें नतीजे