IRSS Officer Arrsted In Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रेलवे के मुख्य प्रबंधक और 1988 बैच के इंडियन रेलवे स्टोर सर्विस (IRSS) अधिकारी केसी जोशी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने उन्हें 3 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारी के घर में छापेमारी के दौरान उसके घर से 2.61 करोड़ बरामद हुए.


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोरखपुर स्थित मेसर्स सुक्ति एसोसिएट के मालिक प्रणव त्रिपाठी की शिकायत के आधार पर सोमवार (11 सितंबर) को आरोपी अधिकारी केसी जोशी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.


आरोपी के घर पर छापेमारी
अधिकारी के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने मंगलवार (12 सितंबर) को जाल बिछाया और आरोपी जोशी को शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद सीबीआई ने आरोपी के गोरखपुर और नोएडा के सेक्टर-50 स्थित सरकारी आवासों की तलाशी ली और 2.61 करोड़ रुपये बरामद किए.




GEM पोर्टल से फर्म का रजिस्ट्रेशन रद्द नहीं करने की मांगी रिश्वत
एफआईआर के अनुसार आरोपी अधिकारी ने गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (GEM) पोर्टल से त्रिपाठी की फर्म का रजिस्ट्रेशन रद्द नहीं करने के लिए 7 लाख की रिश्वत मांगी थी.


शिकायतकर्ता को ट्रकों की सप्लाई के लिए मिला था टेंडर
एफआईआर में कहा गया है कि प्रणव त्रिपाठी को जनवरी में GeM पोर्टल के माध्यम से NER में तीन ट्रकों की सप्लाई के लिए टेंडर मिला था. हालांकि, आरोपी के सी जोशी ने प्रणव को 7 लाख रुपये का भुगतान न करने पर उनकी फर्म का रजिस्ट्रेसन रद्द करने की धमकी दी थी. इसके बाद त्रिपाठी ने जोशी के खिलाफ शिकात दर्ज करवाई.


यह भी पढ़ें- PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा कल! चुनावी राज्यों में 57 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास