Gold Smugglers Arrested At Hyderabad Airport: तेलंगाना की राजधानी स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से (Rajiv Gandhi International Airport) पर हैदराबाद की सीमा शुल्क विभाग के एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) ने शारजाह के रास्ते पहुंचे सूडान के 23 नागरिकों को रोक लिए. एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने उनके पास से 14.9063 किलोग्राम सोना बरामद किया है. 


एयर इंटेलिजेंस यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने सोने को अलग-अलग जगहों पर छुपाया था जैसे कि जूतों में, पैरों के नीचे बांध रखा था और अपने कपड़ों की तह में भी छिपाया हुआ. यूनिट ने बताया कि जब्त सोने की कीमत 7,89,43,544 रुपए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अभी जांच चल रही है. सीमा शुल्क अधिकारी सोने की तस्करी के रैकेट में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.


दिल्ली में करीब 2 करोड़ का सोना हुआ था बरामद 
इससे कुछ दिन पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने दो भारतीय हवाई यात्रियों को पकड़ा था. जानकारी के मुताबिक दोनों यात्री दुबई से सोने की तस्करी करके दिल्ली आए थे. टीम ने उनके पास से साढ़े चार किलो सोने का पेस्ट बरामद किया था. सोने को एक्सट्रैक्ट करने पर वह 24 कैरेट की शुद्धता वाला तीन किलो 850 ग्राम सोना बरामद हुआ. जिसकी कीमत एक करोड़ 95 लाख से ज्यादा बताई जा रही थी. विभाग ने सोने को कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त किया था. इसके साथ ही टीम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ सेक्शन 104 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था. टीम से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने सोना अंडरगारमेंट्स में छुपा रखा था.


ये भी पढ़ें: 


Post Budget Webinar: 'हमारी सरकार का बजट चुनौतियों के साथ नए युग के लिए काम करता...' पोस्ट-बजट वेबिनार में बोले पीएम मोदी