Syed Salahuddin IN Pakistan: भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूमते नजर आया है. वह एक आतंकी के जनाजे में नजर आया है. इस पर भारत ने कहा है कि ये एक बार फिर दिखाता है कि पाकिस्तान की आतंकियों को पनाह देने और भारत के खिलाफ प्रॉक्सी के तौर इस्तेमाल करने की नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है.


भारत सरकार के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान इन आतंकियों को आतंकी मानता ही नहीं है, तभी ये वहां खुलेआम घूमते हैं. भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं, चुनाव लड़ते हैं. यह भी दिखाता है को पाकिस्तान में राजनीतिक, आर्थिक के साथ- साथ सोशल समस्या भी है.


एफएटीएफ से एक्शन लेने की अपील
भारत ने इस मामले में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) से भी एक्शन लेने की अपील की है. भारत ने कहा, जब पाकिस्तान असल में एक 'टेरर सपोर्टिंग नेशन' ही है. पाकिस्तान केवल खुद को एफएटीएफ की ब्लैकलिस्ट से खुद को बाहर करवाने के लिए ही आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई का दिखावा कर रहा था. एफएटीएफ और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) को इसका संज्ञान लेना चाहिए.


रावलपिंडी में दिखा सैयद सलाहुद्दीन
सलाहुद्दीन को हाल ही में पाकिस्तान के रावलविंडी शहर में देखा गया था. भारत का एक और वांटेड आतंकी बशीर अहमद पीर हाल ही में पाकिस्तान में मारा गया था. इसकी मौत के बाद रावलपिंडी में एक कार्यक्रम रखा गया था. बशीर के जनाजे का वीडियो सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में शेयर किया जा रहा है. इसमें सैयद सलाहुद्दीन भी नजर आ रहा है.






कौन है सैयद सलाहुद्दीन?
सैयद सलाहुद्दीन आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख है. इस संगठन ने भारत के जम्मू कश्मीर में कई बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. यह भारत की मोस्ट वांटेड टेररिस्ट की सूची में है. सैयद सलाहुद्दीन को अमेरिका ने ग्लोबल टेररिस्ट लिस्ट में डाल रखा है. 


यह भी पढ़ें


'इंडियाज मोस्ट वांटेड', भारत में दहशत में फैलाने वाले आतंकी जो पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे, देखिए पूरी लिस्ट