गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी को सबसे ज्यादा 20 सीटें मिली हैं. लेकिन पार्टी बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई. गोवा में बहुमत का मैजिक आंकड़ा 21 है. नतीजे घोषित होने के बाद गोवा बीजेपी के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने बड़ा दावा किया है. उनके मुताबिक बीजेपी को तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दे दिया है और इसके साथ ही बीजेपी की कुल सीटों की संख्या बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है.


गोवा बीजेपी के अध्यक्ष के मुताबिक उन्हें 3 निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन पत्र दिया है, इसलिए वे पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. इतना ही नहीं सदानंद शेत तनवड़े ने यह भी दावा किया है कि महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के विधायकों ने भी उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है. हालांकि अभी तक निर्दलीय विधायकों या एमजीपी की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.


ऐसा रहा गोवा का परिणाम 


बीजेपी ने सबसे ज्यादा 20 सीटें हासिल की हैं, जबकि कांग्रेस को 11, आम आदमी पार्टी को 2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 1, महाराष्ट्रवादी गोमंतक को 2, रिवॉल्यूशनरी गोंस पार्टी को 1 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटें मिली हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 21 है. अगर बीजेपी को निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन मिलता है, तो वह राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बना लेगी.


यह भी पढ़ेंः UP Election Result 2022 Live: अखिलेश यादव पर सीएम योगी का निशाना, कहा - हम कोरोना से लड़ रहे थे और ये साजिश रच रहे थे


Uttarakhand Election Result 2022: उत्तराखंड में बदल गया इतिहास, पहाड़ी राज्य में फिर खिला 'कमल', ये हैं वो कारण जिसकी वजह से जीती बीजेपी