Goa News: लोकसभा चुनाव से पहले गोवा में आम आदमी पार्टी सदन से लेकर सड़क तक सक्रिय हो गई है. बीजेपी सरकार की खामियों पर निशाना साधने के साथ साथ आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को घेर रही है. आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) से एक नर्सिंग संस्थान को 15 करोड़ रुपये का अनुदान देने के मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. यह आरोप पार्टी के एक विधायक की ओर से दायर आरटीआई के बाद सामने आया है, जिसमें पता चला है कि उस संस्थान का मुख्यमंत्री कार्यालय से संबंध है. 


आम आदमी पार्टी ने सीएम से मांगा जवाब


आम आदमी पार्टी की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर ने सीएम प्रमोद सावंत पर निशाना साधते हुए उनके इन आरोपों का जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि धन देने के फैसले में अपनी भागीदारी के बारे में सीएम सफाई दें. उन्होंने मामले की जांच की भी मांग की है.


इन आरोपों पर सीएम प्रमोद सावंत ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि धनराशि देने का निर्णय पारदर्शी तरीके से किया गया था और उन्होंने इस प्रक्रिया को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं किया. हालांकि आरटीआई आवेदन ने संस्थान के मुख्यमंत्री से संबंध को देखते हुए निर्णय की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं.


सीएम बोले- जांच में करेंगे सहयोग


डीएमएफ एक कोष है, जो खनन कंपनियों की ओर से खनन कार्यों से प्रभावित समुदायों की मदद के लिए स्थापित किया गया है. इस फंड का उपयोग इन समुदायों में विकास परियोजनाओं के लिए किया जाना है. आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम सावंत के खिलाफ आरोपों से गोवा की जनता तक पहुंचने की कवायद है. एक तरफ जहां विपक्ष सीएम के इस्तीफे तक की मांग कर रहा है, वहीं मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह मामले की किसी भी जांच में सहयोग करेंगे.


ये भी पढ़ें: वो फॉर्मूला, जिससे UP में टूटते-टूटते बच गया I.N.D.I.A. गठबंधन, सपा ने बताया कैसे बनी बात