Passenger Complaints Against Airport Employee: गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बीते दिनों लंदन जाने वाली एक ब्रिटिश नागरिक ने आरोप लगाया था कि उनसे तीन कर्मचारियों ने 4,000 रुपये वसूले थे. इस आरोप की जांच के बाद गोवा के डैबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों की पहचान कर ली गई है. इसके साथ ही इन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई है. 


इस मामले में दिव्यांग मामलों के कमिश्नर से 13 फरवरी तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है. बता दें कि 4 फरवरी को 62 साल की दिव्यांग कैथरीन फ्रांसेस वोल्फी टीयूआई एयरलाइंस के साथ गोवा से लंदन गैटविक हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर रही थी. उस दौरान प्राइवेट एजेंसी के दो कर्मचारी उनसे सहायता करने के नाम पर धमकाया और 4,000 रुपये की मांग की. कर्मचारियों ने दिव्यांग से विदेशी मुद्रा की भी मांग की.


दोनों कर्मचारियों को कर दिया सस्पेंड
इस मामले में शिकायत मिलने के बाद जांच की गई. जिसमें सामने आया कि एक स्टाफ लोडर और ट्रॉली रिट्रीविंग एजेंसी के दो कर्मचारियों ने नियमों के खिलाफ जाकर दिव्यांग यात्री से बातचीत की है. इस मामले की जांच होने के बाद एजेंसी ने दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. 


घटना की कड़े शब्दों में की निंदा 
मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार गोवा के डैबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर, पीआरएम सहायता और ट्रॉली के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को कोई पैसा नहीं देना होता है. एयरपोर्ट ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. इसके अलावा भविष्य में इस तरह की किसी अन्य यात्री के साथ घटना ना हो इसके लिए यात्रियों को जागरूक करने के लिए कहा है.


यह भी पढ़ें:


सर्वे से आई कांग्रेस की अगुवाई वाले UPA के लिए खुशखबरी, इन राज्यों में बढ़ रहा वोट