Ghaziabad Murder Case: शादी के बाद बनने वाले नाजायज संबंध न सिर्फ घरों को उजाड़ देते हैं, बल्कि कभी-कभी लोगों की जान भी ले लेते हैं. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है. इसमें महिला ने अवैध संबंधों के चलते प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की ऐसी सनसनीखेज साजिश रची जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई.


गाजियाबाद के थाना सिहानी के इलाके में 7 अप्रैल को एक युवक के लापता होने का केस पुलिस के पास आता है. पुलिस ने कुछ दिन बाद ही इस केस का खुलासा किया. पुलिस ने इस मामले में युवक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है. युवक की 7 तारीख में ही गला दबाकर हत्या कर दी गई थी और उसका शव ग्रेटर नोएडा के दादरी में फेक दिया था. हत्या के बाद पत्नी ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी.


7 अप्रैल को लापता हो गया था युवक


गाजियाबाद में रहने वाला मनोज (27) इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाता था. वह 7 अप्रैल, 2024 को अचानक लापता हो गया था, जिसके बाद पत्नी राधा पुलिस के पास शिकायत करने पहुंची थी. शुरुआत में पुलिस को यह गुमशुदगी का मामला लगा लेकिन गहराई से जांच पड़ताल की गई तो पुलिस के आला-अफसर भी दंग रह गए.


अवैध संबंधों का विरोध करने पर रची साजिश


केस की जांच के बाद पता चला कि मृतक की पत्नी का पड़ोस में रहने वाले ट्रक चालक राजेश गुप्ता से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मनोज को इस बारे में भनक लगी तो उसने बीवी को समझाया. गैर-मर्द के साथ पत्नी के संबंध पर उसने विरोध भी जताया था, जिसके बाद राजेश और राधा ने मिलकर मनोज की हत्या की साजिश रची डाली.


पहले शराब पिलाई, फिर गला दबाकर की हत्या


राजेश ने ट्रक में मनोज को मौत के घाट उतारा था. उसने पहले उसे शराब पिलाई थी और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. जांच के दौरान इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इस फुटेज में राजेश ट्रक के बाहर खड़ा नजर आया और वह इस दौरान अंदर बैठे शख्स (मनोज) का गला दबाकर हत्या करने की कोशिश करते हुए दिख रहा था. यह भी पता चला कि वारदात को अंजाम देने के दौरान राजेश ने मनोज से कहा था, "तू जब तक जिंदा रहेगा मुझे राधा नहीं मिलेगी. तुझे समझाया था कि मैं राधा से बहुत प्यार करता हूं और उसके लिए कुछ भी कर सकता हूं. अब रोक सांस तू." राजेश ने गला दबाकर हत्या के बाद मनोज की लाश दादरी में फेंक दी थी.


हत्या में इस्तेमाल ट्रक भी किया बरामद


डीसीपी (नगर) कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि राधा ने पति मनोज को प्रेमी राजेश के पास भेजा था. मनोज जब नशे में था तब राजेश ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी. सच सामने आने के बाद पुलिस ने राधा और राजेश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसके साथ ही वारदात में इस्तेमाल ट्रक और मृतक राजेश का मोबाइल, पैन कार्ड, डीएल, आधार कार्ड, पर्स और एक रस्सी बरामद की है. हत्यारोपियों की कॉल डिटेल, प्रेमी के सीसीटीवी फुटेज और मृतक के मोबाइल में मिली ऑडियो क्लिप से पुलिस यह केस सुलझा पाई. फिलहाल दोनों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.


ये भी पढ़ें


Rewa News: 14 घंटे बाद भी बोरवेल से नहीं निकल सका मासूम, रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन