G Kishan Reddy On AIMIM: महिला आरक्षण बिल के पक्ष में वोटिंग न करने को लेकर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा एआईएमआईएम एकलौती ऐसी पार्टी है, जिसने लोकसभा में महिला आरक्षण बिल के खिलाफ वोटिंग की.  


उन्होंने कहा, "असदुद्दीन औवेसी केसीआर के गुरु हैं और मैं के चंद्रशेखर राव से पूछना चाहता हूं कि वह उस पार्टी से मित्रता कैसे कर सकते हैं, जो महिलाओं के खिलाफ है. केसीआर को तेलंगाना की जनता को जवाब देना चाहिए."  


राज्यसभा में निर्विरोध पास हुआ बिल
महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) संसद के विशेषसत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा दोनों से आसानी से पारित हो गया. राज्यसभा से यह बिल गुरुवार (21 सितंबर) को निर्विरोध पारित हुआ था. राज्यसभा में बिल के समर्थन में 214 वोट पड़े थे, जबकि इसके विरोध में किसी ने वोटिंग नहीं की.


लोकसभा में AIMIM का विरोध 
इससे पहले बुधवार (20 सितंबर) को लंबी बहस के बाद  लोकसभा इस बिल को पारित किया गया था. संसद के निचले सदन में बिल के पक्ष में 454 वोट पड़े, जबकि 2 वोट इसके विरोध में पड़े थे.  AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील ने बिल के विरोध में वोटिंग की थी.


मुस्लिम महिलाओं को मिले रिजर्वेशन
ओवैसी ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि इस बिल में ओबीसी रिजर्वेशन को शामिल किया जाए. हैदराबाद के सांसद ने लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान कहा था कि सरकार संसद में सिर्फ सवर्ण महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाना चाहती है. सरकार नहीं चाहती कि सदन में ओबीसी और मुस्लिम समुदाय की महिलाएं आएं. 


संसद में 20 प्रतिशत ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व
उन्होंने सरकार से सवाल किया कि बिल में ओबीसी और मुस्लिम महिलाओं के लिए आरक्षण का प्रावधान क्यों नहीं किया गया? ओवैसी ने कहा कि आज सदन में ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व महज 20 प्रतिशत है. 


यह भी पढ़ें- बागी विधायक इदरीस अली पर TMC करेगी कार्रवाई, पंचायत चुनाव में पैसे के बदले टिकट देने का लगाया था आरोप