G Janardhan Reddy In BJP: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले दक्षिण भारतीय राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार मजबूत होती जा रही है. कर्नाटक के मशहूर खनन कारोबारी और कर्नाटक राज्य प्रगति पक्ष (केआरपीपी) के एकमात्र विधायक जी जनार्दन रेड्डी आज सोमवार (25 मार्च) को बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. रविवार (24 मार्च) को ही उन्होंने इसका ऐलान कर दिया था.


वह कर्नाटक में बड़ा ही जनाधार रखते हैं और उनके परिवार का भी BJP से पुराना संबंध रहा है. उनके दोनों भाई BJP उम्मीदवार रह चुके हैं. इसलिए माना जा रहा है कि उनके आने से लोकसभा चुनाव के दौरानBJP के लिए फायदे का सबब होने वाला है.


बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं जनार्दन रेड्डी


खास बात ये है कि जनार्दन रेड्डी बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में मंत्री थे और खनन घोटाले में जेल गए थे. बाद में वह बीजेपी से अलग हो गए थे और केआरपीपी का गठन किया था.
 एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनार्दन रेड्डी ने बताया कि अपने समर्थकों की सलाह के बाद उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है. जी जनार्दन रेड्डी ने यह भी ऐलान किया है कि वह बेल्लारी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बी श्रीरामुलु का समर्थन करेंगे. 


जनार्दन रेड्डी की रणनीति से जीते थे कांग्रेस विधायक


बता दें कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में जनार्दन रेड्डी ने अपने दो भाइयों जी करुणाकर रेड्डी और जी सोमशेखर रेड्डी की हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनके भाई हरपनहल्ली और बेल्लारी शहर से बीजेपी के उम्मीदवार थे. उन्हें हराने के लिए जनार्दन रेड्डी ने अपनी पत्नी अरुणा लक्ष्मी को बेल्लारी शहर में सोमशेखर रेड्डी के खिलाफ मैदान में उतारा था. वहां से कांग्रेस उम्मीदवार नारा भरत रेड्डी की जीत हुई थी. इसके अलावा जनार्दन रेड्डी ने 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में मतदान किया था. अब वह BJP में जाएंगे.


 ये भी पढ़ें:Holi 2024 Live Updates: होली के जश्न में डूबा देश, सैंड आर्टिस्ट ने रेत पर राधा-कृष्ण की कलाकृति बना दीं शुभकामनाएं