Oommen Chandy Death: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का पार्थिव शरीर गुरुवार (20 जुलाई) को दोपहर उनके पैतृक गांव पुथुपल्ली लाया गया. पुथुपल्ली, चांडी का विधानसभा क्षेत्र भी था और पांच दशक से भी ज्यादा वक्त तक उन्होंने इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.


चांडी का मंगलवार (18 जुलाई) को बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया था और इसके बाद तिरुवनंतपुरम के उनके आवास से 36 घंटे की यात्रा के बाद पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पुथुपल्ली के 'करोट्टु वल्लक्कलिल' घर लाया गया.


ओमन चांडी के पार्थिव शरीर को पैतृक घर तक ले जाने में लगे 36 घंटे


करीब डेढ़ सौ किलोमीटर के इस मार्ग की यात्रा तीन से चार घंटे में पूरी हो जानी चाहिए थी लेकिन इसमें काफी देरी हुई क्योंकि हजारों लोग अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शनों के लिए सड़कों में उमड़ पड़े. इस कारण पार्थिव शरीर को ले जा रहे वाहन की गति को धीमा रखा गया और कई बार तो वाहन को रोकना भी पड़ा.


राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि


चांडी के पार्थिव शरीर को कोट्टायम के तिरुनक्कारा मैदान लाए जाने के बाद राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मलयालम सिनेमा के अनेक कलाकारों और विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. फिल्म अभिनेता ममूटी, सुरेश गोपी और दिलीप के साथ विभिन्न दलों के नेताओं समेत हजारों लोगों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी.


ओमन चांडी के गांव में गमगीन हुआ माहौल


चांडी के पैतृक गांव में पार्थिव शरीर के पहुंचने पर चारों ओर माहौल गमगीन हो गया. गांव में पैतृक घर में कुछ देर रखने के बाद पार्थिव शरीर को निर्माणाधीन मकान में ले जाया जाएगा. इस मकान में प्रार्थना की जाएगी और इसके बाद शवयात्रा पुथुपल्ली गिरजाघर की ओर प्रस्थान करेगी, जहां उन्हें दफनाया जाएगा.






कांग्रेस नेता राहुल गांधी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. वह पहले ही केरल पहुंच चुके हैं. चांडी का अंतिम संस्कार उनकी इच्छा के अनुरूप बेहद सादगी से किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- मणिपुर बर्बरता मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, सीएम एन बीरेन सिंह बोले- कोई दोषी नहीं बचेगा, राज्यपाल ने भी दिए निर्देश