चंडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का घेराव करने वाले पंजाब के विधायकों के खिलाफ अब एफआईआर दर्ज होगी. एक ऑफिशियल प्रवक्ता ने कहा है कि बुधवार को विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने वाले पंजाब के विधायकों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा सचिवालय एफआईआर दर्ज करवाएगा.


शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के विधायकों के एक ग्रुप ने बुधवार को खट्टर को विधानसभा परिसर में घेराव का प्रयास किया था. विधायक मांग कर रहे थे कि हरियाणा सरकार तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करे. इन विधायकों ने केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीन नए कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन को लेकर खट्टर के खिलाफ नारेबाजी भी की थी.


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने दर्ज कराई थी आपति
शिरोमणि अकाली दल के पंजाब विधायक दल के नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सहित विधायकों ने खट्टर को विधानसभा भवन से बाहर आने के तुरंत बाद घेराव का प्रयास किया था और 'खट्टर-मोदी, किसान विरोधी' जैसे नारे लगाए. इस मामले को लेकर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह के समक्ष कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी.


दोनों राज्यों के अधिकारियों की कमेटी करेगी जांच
शुक्रवार को स्पीकर गुप्ता ने हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव अरोड़ा, प्रमुख सचिव अरुण गुप्ता, पुलिस महानिदेशक, मनोज यादव सहित पुलिस विभाग के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग की और उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए. यह जांच पंजाब, हरियाणा और यूनियन टेरिटरी चंडीगढ़ के अधिकारियों की एक जॉइंट कमेटी करेगी. वहीं. इस मामले पर 15 मार्च को हरियाणा विधानसभा में भी चर्चा होगी.


यह भी पढ़ें


अंबानी परिवार के घर के बाहर विस्फोटक रखना, इजरायली दूतावास के पास धमाके का क्या है तिहाड़ कनेक्शन, पढ़ें ये खुलासा


क्वाड शिखर बैठक के दौरान उठा भारत-चीन तनाव का मुद्दा, सभी ने किया नई दिल्ली का समर्थन