साउथ दिल्ली की साइबर सेल की यूनिट ने एक महिला डॉक्टर के साथ 7 लाख रूपये की ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स साइबर क्रिमिनल है.


दरअसल 18 दिसंबर 2020 को साउथ दिल्ली की रहने वाली डॉक्टर पूजा सरीन ने पुलिस को एक शिकायत दी और यह बताया कि उन्हें एक अज्ञात नंबर से फोन आया था फोन करने वाले ने खुद को एसबीआई बैंक का एंपलाई बताया और कहा कि उसे अकाउंट का केवाईसी करना है. इसी दौरान उस शख्स ने डॉक्टर पूजा सरीन के अकाउंट की सारी जानकारी हासिल कर ली. इतना ही नहीं उसने धोखे से ओटीपी भी ले लिया और थोड़ी देर बाद पूजा सरीन के अकाउंट से 7 लाख रूपये गायब हो गए.


गुजरात से गिरफ्तार किया गया आरोपी


मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि जो 7 लाख रूपये डॉक्टर पूजा सरीन के अकाउंट से ठगी के जरिए उड़ाए गए थे उसमें से कुछ रूपये एक्सिस बैंक के एक अकाउंट में कुछ आईसीआईसीआई बैंक के अकाउंट में और कुछ पेटीएम में ट्रांसफर की गई है. पुलिस ने इन सभी खातों की जांच शुरू की.


जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि एक मोबाइल जो कि गुजरात से ऑपरेट हो रहा था उस पर इनमें से एक अकाउंट को लॉगइन किया गया था. पुलिस ने पूछताछ के आधार पर आजाद नाम के एक शख्स को गुजरात के हिम्मत नगर इलाके से हिरासत में लिया. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने इस अपराध में शामिल होने की बात कुबूल की और उसने बताया कि वह एक राहुल नाम के शख्स के संपर्क में था उसके साथ मिलकर ही ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया था.


मामले में शामिल सभी आरोपियों से पुलिस कर रही है कड़ाई से पूछताछ


पूछताछ में आरोपी आजाद ने यह भी बताया कि वह राजस्थान के भिवाड़ी में एक कंपनी में काम करता था और वहीं पर राहुल भी काम करता था. राहुल ने आजाद को इस काम के बारे में बताया था और कहा था कि ठगी करने का अच्छा कमीशन भी मिलेगा. इसके बाद पुलिस ने राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया.


राहुल ने पूछताछ में बताया कि वह पश्चिम बंगाल के एक लड़के के संपर्क में था और तीनों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. फिलहाल पुलिस राहुल और आजाद से पूछताछ कर रही है और उस शख्स के बारे में जानकारी जुटा रही है जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला था.


डीसीपी साउथ अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस लगातार लोगों से अपील करती रहती है कि किसी भी अनजान शख्स को अपने बैंक खाते से जुड़ी कोई भी जानकारी ना दें. इसके अलावा अगर कोई आपसे ओटीपी मांगता है तो उसे ओटीपी भी ना दें कुछ सावधानियां बरतने से आप ठगी से बच सकते हैं.


यह भी पढ़ें.


तेज रफ्तार मर्सडीज का शिकार बने युवक, एक की मौत दूसरा गंभीर


IT Raid: तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के सपोर्ट में शिवसेना, सामना में लिखा- इन्हें सरकार के खिलाफ बोलने की सजा मिली है