Faridabad Crime News: महिलाओं की फेसबुक प्रोफाइल फोटो को अश्लील तस्वीर के साथ एडिट करके फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप पर भेजकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले आरोपी गणेश को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक गणेश के मोबाइल में 485 अश्लील वीडियो मिली. वहीं, फेसबुक मैसेंजर पर 60 और व्हाट्सएप पर 25 महिलाओं के साथ अश्लील चैट मिली है.


पुलिस ने बताया कि गणेश महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनसे न्यूड फोटो और वीडियो मंगाता था.


मामला क्या है?
पुलिस के मुताबिक आरोपी  गणेश की उम्र 42 साल और वो ट्रक ड्राइवर है. आरोपी के खिलाफ महिला थाना एनआईटी में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा कराते हुए पीड़ित महिला ने बताया था  कि 6 मई 2022 को व्हाट्सएप पर उसे एक मैसेज आया जिसमें उसके चेहरे को अश्लील फोटो के साथ एडिट किया हुआ था. 


आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि अगर उसका नंबर ब्लॉक किया तो उसकी ये फोटो इंटरनेट पर वायरल कर देगा. महिला काफी डर गई और उसने ये बात पति को बताई. महिला के पति ने जब उस नंबर पर फोन किया तो वह नंबर स्विच ऑफ मिला. इसके बाद महिला ने पति के साथ थाने में इसकी शिकायत की. 


आरोपी गणेश को ऐसे पकड़ा गया?
आरोपी गणेश को पकड़ने के लिए पुलिस ने टीम बनाकर नागौर, अजमेर, जयपुर, किशनगढ़, रुपनगढ़, दौसा, अलवर, भरतपुर सहित कई जगहों पर छापेमारी की. करीब 4 महीने की खोज के बाद गणेश को पुलिस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया.


पुलिस पूछताछ में आरोपी गणेश ने बताया कि वो फेसबुक पर महिलाओं को खोज कर उनकी फोटो प्रोफाइल फोटो को किसी न्यूड तस्वीर से जोड़कर अश्लील फोटो बना देता था. इसके बाद वो फेसबुक मैसेंजर और फेसबुक से महिला का फोन नंबर लेकर व्हाट्सएप के जरिए  महिलाओं को ब्लैकमेल करता था.


इतना ही नहीं पूछताछ में ये भी सामने आया कि आरोपी महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनकी गंदी फोटो और वीडियो मंगवाता था. बदनामी के डर से महिलाएं उसे अपनी फोटो और वीडियो भेज देती थी. महिला पुलिस की टीम ने आरोपी के बताए अनुसार जब पीड़ित महिलाओं से बातचीत की तो सामने आया कि कई महिलाएं आरोपी से इतनी तंग आ चुकी थी कि वो आत्महत्या करने को मजबूर हो गई थी. बदनामी के डर से कभी महिलाओं ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत ही नहीं की.


आरोपी के मोबाइल से यह मिला?
आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए मोबाइल को जब पुलिस ने चेक किया तो उसमें फेसबुक मैसेंजर पर करीब 60 महिलाओं के साथ गंदी चैट मिली.  इसके अलावा व्हाट्सएप पर भी 25 औरतों के साथ अश्लील मैसेज पाए गए. आरोपी के मोबाइल में 485 अश्लील वीडियो पाई गई जिसमें से कुछ उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करके मंगवाई थी और कुछ इंटरनेट से डाउनलोड की थी.


आरोपी ने बताया कि ये काम है वो पैसों के लिए नहीं बल्कि अपना दिल बहलाने और टाइम पास करने के लिए करता था. पुलिस ने कहा कि गणेश की रिमांड के लिए उसे कोर्ट में पेश करेगी.


'मम्मी मुझे किडनैप कर लिया गया है, 40 लाख भेज दो', खुद की किडनैपिंग की साजिश में बेटी गिरफ्तार


Delhi Crime News: मोबाइल चोर की पीट-पीट कर लोगों ने ले ली जान, पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला