Fake News Alert: एबीपी लाइव की तस्वीर वाली एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है. इसे व्हाट्सएप और अन्य प्लेटफार्मों पर बड़े स्तर पर प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि एबीपी-सीवोटर ने 2024 में होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए सीटों को लेकर सर्वे किया है. दरअसल यह पोस्ट फर्जी है, एबीपी नेटवर्क या किसी अन्य सहायक कंपनी की ओर से आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कोई सर्वे जारी नहीं किया है.


एबीपी-सीवोटर के नाम से प्रसारित की जा रही पोस्ट फर्जी


एबीपी नेटवर्क उस डेटा की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है जो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, क्योंकि यह पूरी तरह से मनगढंत और गलत है. इस बीच, पसंदीदा प्रधानमंत्री उम्मीदवार की पसंद को लेकर एबीपी-सीवोटर के नाम से अन्य सोशल मीडिया पोस्ट भी प्रसारित की जा रही है, यह पोस्ट भी पूरी तरह से फर्जी भी है. सीवोटर के साथ एबीपी नेटवर्क ने 29 फरवरी 2024 को दक्षिणी राज्यों के लिए ऐसा कोई डेटा या ओपिनियन पोल जारी नहीं किया है.


गलत सूचनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एबीपी नेटवर्क सोशल मीडिया यूजर्स से सावधानी बरतने और झूठी सूचनाओं को आगे फैलाने से बचने का आग्रह करता है. 



सर्वेक्षणकर्ताओं ने NDA और I.N.D.I.A. पर क्या कहा?


हाल ही में एबीपी न्यूज आइडियाज ऑफ इंडिया समिट के दौरान प्रमुख सर्वेक्षणकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए और विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करते अनुमान दिया था.


एक्सिस माई इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी प्रदीप गुप्ता ने दक्षिण के राज्यों, विशेष रूप से तमिलनाडु में एनडीए की स्थिति को हाइलाइट किया था, जहां गठबंधन को एआईएडीएमके के संबंध तोड़ने के फैसले के बाद चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदीप गुप्ता ने केरल में बीजेपी की स्थिति और आंध्र प्रदेश में टीडीपी और वाईएसआरसीपी जैसे क्षेत्रीय दलों की पकड़ पर ध्यान खींचा.


ये भी पढ़ें: पुलिस महानिदेशक बोले असम बंद से होने वाले नुकसान की भरपाई करेंगे आयोजक, अखिल गोगोई का पलटवार- 'कौन हैं DGP'