NCB Operation Samudragupt: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 'ऑपरेशन समुद्रगुप्त' (Operation Samudragupt) के तहत 2,500 किलोग्राम उच्च शुद्धता मेथम्फेटामाइन जब्त किया है जिसकी कीमत 12,000 करोड़ है. एनसीबी ने इस मामले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया है. 


वहीं, एबीपी न्यूज़ ने एनसीबी चीफ संजय सिंह (Sanjay Singh) से खास बातचीत की है जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि पाकिस्तान पूरी दुनिया में ड्रग्स रैकेट चला रहा है. एनसीबी चीफ बोले, हमें कई रिपोर्ट्स मिल रही थीं कि पाकिस्तान और ईरान के रास्ते ड्रग्स की सप्लाई पूरी दुनिया में की जा रही है. भारत में भी ड्रग्स इस रूट से आ रहे थे जिसके बाद फरवरी 2022 में 'ऑपरेशन समुद्रगुप्त' को लॉन्च किया गया. संजय सिंह ने बताया कि हमें इस ऑपरेशन में पहली सफलता फरवरी महीने में ही मिली थी. उस दौरान हमने 750 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की थी. इसके बाद एक के बाद एक कई खेप हमने जब्त कीं. 



अब तक 40 हजार करोड़ की... - संजय सिंह


संजय सिंह ने बताया, हमारी टीम ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. इस शख्स से पूछताछ की जा रही है और उम्मीद है अगले कुछ दिनों में मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. उन्होंने बताया इस ऑपरेशन की शुरुआत से लेकर अब तक 4000 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया है जिसकी कीमत करीब 40 हजार करोड़ है. 


आईएसआई के साथ... - संजय सिंह


संजय सिंह ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इस ड्रग की मैन्यूफैक्चरिंग अफगानिस्तान में होती है लेकिन इसको कंट्रोल पाकिस्तान करता है. उन्होंने बताया, पाकिस्तान में कई सारे संडिकेट्स हैं लेकिन प्रमुख संडिकेट है जो हाजी सलीम का है. संजय बोले, 70 से ज्यादा प्रतिशत की ड्रग की ट्रेडिंग इसी हाजी सलीम के जरिए हो रही है और इनका कुछ शेयर आईएसआई के साथ भी है. 


यह भी पढ़ें.


Bageshwar Dham News: महावीर मंदिर के अंदर पूजा करने में मग्न रहे धीरेंद्र शास्त्री, आचार्य के साथ क्या हुआ तस्वीर देखिए