Amit Shah Interview: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार जोरों पर है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने ABP माझा की एडिटर सरिता कौशिक को दिए एक इंटरव्यू में महाराष्ट्र की राजनीति पर बात की. इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे, शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी 400 पार सीटें हासिल करेगी.


महाराष्ट्र में बीजेपी की स्थिति पर अमित शाह ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता महाराष्ट्र में बीजेपी को कोई दिक्कत होगी, क्योंकि बीते चुनाव में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है. एक-दो सीटों पर ही संघर्ष की स्थिति रह सकती है.


क्यों टूटी शिवसेना-एनसीपी?


अमित शाह ने शिवसेना और एनसीपी में विभाजन के सवाल पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अगर शरद पवार अपनी बेटी की जगह अजित पवार को नेता बताते तो एनसीपी टूटती क्या? और उद्धव ठाकरे बेटे की जगह एकनाथ शिंदे को प्रमोट करते तो शिवसेना कभी टूटती. उन्होंने कहा कि उनके बेटे-बेटियों की मोह के कारण ही पार्टियां टूटी हैं और वह इसका आरोप हम पर लगाते हैं. 


I.N.D.I.A अलायंस पर क्या बोले अमित शाह?


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने I.N.D.I.A अलायंस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''I.N.D.I.A अलायंस अभी तक अपना नेता तो चुन नहीं पाए हैं. राहुल गांधी कहते हैं कि मुस्लिम पर्सनल लॉ लाएंगे और उद्धव ठाकरे उनसे सहमत भी हैं. नाना पटोले कहते हैं कि हम राम जन्मभूमि का शुद्धिकरण करेंगे. राम की मौजूदगी ही हमारे देश में पवित्र मानी जाती है. इन लोगों को न देश के संस्कार की जानकारी है और न उसको आगे बढ़ाने की.''


उद्धव ठाकरे पर भी बरसे अमित शाह


अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा और कहा कि साल 2015 में भी उन्होंने मुख्यमंत्री बनने का प्रयास किया था, हमसे अलग होकर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए. फिर वे हमारे साथ आए. उन्होंने मेरे सामने स्वीकार किया था कि हम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. चुनाव के बाद उनके मन में मुख्यमंत्री बनने का मोह आया. अब यह उनका व्यक्तिगत फैसला था.''


अमित शाह ने किया बालासाहेब ठाकरे का जिक्र


उन्होंने बालासाहेब ठाकरे का जिक्र करते हए कहा कि उद्धव अपने नेता के सिद्धांतों को छोड़कर जब जमीन पर निकले हैं तो उनको लंबे समय टिकन में दिक्कत आएगी. क्योंकि आज महाराष्ट्र का मतदाता इस बात को पूछता है कि औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर हो गया है तो शरद पवार और कांग्रेस इसका विरोध करते हैं. वह उनके साथ बैठे हैं तो आज बालासाहेब ठाकरे की आत्मा दुखी होती है या नहीं, ये बात आप जरूर उनसे पूछें.


यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE: खुद को बीजेपी का चाणक्य कहे जाने पर क्या बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह?