कुछ दिनों पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने एक प्रेस कॉनफ़्रेंस लेकर ED पर बड़ा आरोप लगाया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ED वसूली का काम कर रही है. इस मामले में उन्होंने एक जितु नवलानी नाव के व्यापारी पर भी आरोप लगाया था जिसके बाद मुंबई पुलिस की EOW ने तीन लोगों के बयान दर्ज किए हैं.


8 मार्च को राउत ने शिवसेना भवन में प्रेस कॉनफ़्रेंस ली थी और आरोप लगाया था की ED जांच के नाम पर लोगों से वसूली कर रही है. राउत ने कहा था की शिवसेना नेता अरविंद भोंसले ने इस मामले में उसी दिन मुंबई पुलिस को शिकायत की थी जिसके बाद से ही मुंबई पुलिस की EOW हरकत में आ गई थी. इसी मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए EOW ने उस शिकायत में लिखी कंपनियों और उनसे जुड़े लोगों को नोटिस भेजकर जवाब लिखवाने के लिए बुलाया है.


अब तक 3 लोगों के बयान दर्ज किए हैं- EOW


EOW के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एबीपी न्यूज़ को जानकारी दी और कहा कि हमने इस मामले में अब तक 3 लोगों के बयान दर्ज किए हैं और इसके अलावा और भी लोगों के बयान दर्ज कर उनसे समझने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी कंपनी को पैसे मिले तो कहां से मिले? सूत्रों ने यह भी बताया कि फिलहाल EOW ने जितु नवलानी और ED के अधिकारियों को किसी भी तरह का कोई नोटिस नहीं भेजा है. इस मामले में अभी EOW कुछ चीजों की स्टडी कर रही है ताकि अगर मामला बनता है और जिस तरह के आरोप हैं वो सही हैं तो आगे लीगल करवाई कैसे की जाए?


शिकायत में 70 कंपनियों की एक लिस्ट सौंपी


आपको बता दें कि भोंसले ने अपनी शिकायत में 70 कंपनियों की एक लिस्ट सौंपी थी और कहा था कि इनसे पैसों की वसूली की गई थी जिसे 7 अलग-अलग कंपनियों में ट्रांसफ़र किया गया था और यह भी आरोप लगाया था कि इन कंपनियों का नवलानी से लिंक है. शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया था कि अब तक करीब 59 करोड़ रुपए वसूली किए गए हैं साथ ही करोड़ों रुपए नवलानी को भी दिए जाने का आरोप लगाया गया है.


भोंसले की शिकायत में यह भी आरोप है कि इन पैसों को ED के कुछ अधिकारियों को भी दिए गए हैं जो कि इस वसूली के गिरोह का हिस्सा है. फिलहाल इस मामले में अब तक किसी भी तरह का FIR दर्ज नहीं हुई है.


यह भी पढ़ें.


Pakistan Political Crisis: मुश्किल में PM इमरान की कुर्सी, मेहर तरार बोलीं- यहां कोई हार कबूल नहीं करता


इमरान खान बोले- इस्लामोफोबिया के प्रसार के लिए मुस्लिम देश जिम्मेदार, गलत नैरेटिव को रोकने के लिए कुछ नहीं किया