Moscow-Goa Chartered Flight Emergency Landing: मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट की बम की धमकी (Bomb Threat) के बाद सोमवार (9 जनवरी) को गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. 200 से ज्यादा यात्रियों को लेकर आ रही फ्लाइट में संदिग्ध पदार्थ होने के चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. लोकल पुलिस, एंबुलेंस और बम स्क्वायड मौके पर है. 


गुजरात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि गोवा एटीसी को बम की धमकी मिलने के बाद मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट को जामनगर, गुजरात डायवर्ट किया गया. विमान आइसोलेशन बे में है, आगे की जांच चल रही है. सभी यात्रा सुरक्षित हैं और उन्हें फ्लाइट से उतारा गया है. 





सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया


जामनगर हवाईअड्डा निदेशक ने कहा कि मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में सवार सभी 244 यात्रियों को हवाई अड्डे पर उतारा गया. फ्लाइट को रात करीब 9.49 बजे हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया था. मौके पर बम निरोधक दस्ता और दमकल की टीमें पहुंच गई हैं. इसके अलावा CISF के अधिकारी, साथ ही कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. रूस के दूतावास को मास्को से गोवा के रास्ते में अज़ूर एयर की उड़ान पर कथित बम की सूचना के बारे में भारतीय अधिकारियों की ओर से सतर्क किया गया था. विमान की जामनगर भारतीय वायु सेना अड्डे पर आपात लैंडिंग की गई. अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं.






धमकी के बाद पहले भी हुई थी विमान की इमरजेंसी लैंडिंग


बीते साल अक्टूबर के महीने में भी मॉस्को से 400 लोगों को ले जा रहे एक विमान को बम की धमकी के बाद दिल्ली में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी. अधिकारियों के अनुसार, एअरोफ़्लोत विमान संचालन उड़ान एसयू 232 14 अक्टूबर की सुबह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था. यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया. पुलिस के मुताबिक, सीआईएसएफ (CISF) को फ्लाइट में बम होने की चेतावनी वाला ई-मेल मिला थी. विमान की जांच की गई थी और कुछ भी नहीं मिला था.


ये भी पढ़ें- 


दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, IGI एयरपोर्ट पर घोषित की गई फुल इमरजेंसी