N Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. इलेक्शन कमीशन ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के इस मामले को लेकर नायडू से 48 घंटे में जवाब मांगा है. 


आयोग ने एन. चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ ये कार्रवाई 31 मार्च को दिए गए भाषण को लेकर की है. नायडू ने कथित तौर पर चुनावी रैली में सीएम जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ राक्षस, जानवर, चोर और कई अन्य आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. इसको लेकर लीला अप्पी रेड्डी और अन्य लोगों ने इलेक्शन कमीशन में शिकायत की थी. फिर आयोग ने इसको लेकर नायडू को नोटिस भेजा. 


चुनाव आयोग ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में लिखा कि टीडीपी चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) पर चुनावी रैली में वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. 


चुनाव आयोग ने कहा कि इसको लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने पेन ड्राइव दी थी और शुरुआती जांच में लग रहा है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है. 


दरअसल, आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीट पर चुनाव 13 मई को होना है और मतगणना चार जून को होगी. वहीं देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होगा. पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. देश में हुए आम चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा. 


ये भी पढ़ें- 'UN नहीं बताएं कैसे चुनाव निष्पक्ष होने चाहिए', केजरीवाल के जिक्र पर विदेश मंत्री एस जयशंकर का जवाब