कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजनीतिक पार्टियों ने दो मई को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने पर विजय जुलूस निकालने पर रोक लगाने के निर्वाचन आयोग के फैसले का स्वागत किया है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि आयोग के फैसले का स्वागत है. उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी पार्टी विजय जुलूस नहीं निकालती है. पार्टी ने 2011 विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही ऐसा करना बंद कर दिया है.


बीजेपी-कांग्रेस ने भी किया फैसले का स्वागत
बीजेपी ने भी चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर आयोग ने विजय जुलूस निकालने की इजाजत नहीं देने का उचित निर्णय लिया है. वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने भी मौजूदा स्थिति को देखते हुए निर्वाचन आयोग के फैसले की सराहना की.


दो मई को होगी मतगणना
निर्वाचन आयोग ने देश में कोरोना वायरस महामारी के गंभीर संकट के मद्देनजर चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के नतीजों के आने के बाद विजय जुलूस निकालने पर मंगलवार को प्रतिबंध लगा दिया है. असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की दो मई को मतगणना होगी.


इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 24 हजार 149 नए मामले, 381 मरीजों की मौत


 


महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ जांच का आदेश दिया, ये है मामला