नई दिल्ली. बीजेपी ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार पर सवाल उठाए हैं. एक आरटीआई जवाब का हवाला देते हुए मंगलवार को बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए हैं. बीजेपी का कहना है कि कोरोना संक्रमण के इस बुरे दौर में भी मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नियंत्रण पर मुख्यमंत्री राहतकोष से एक पैसा भी खर्च नहीं किया.


लापरवाही के कारण बाधित हुई ऑक्सीजन की आपूर्ति
बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने आंतरिक साजो सामान का कुप्रबंधन किया जिसके चलते ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई. विवेक पांडे के आरटीआई आवेदन के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री राहत कोष में मार्च, 2020 से जनवरी 2021 तक 34.77 करोड़ रूपये मिले जबकि उसी दौरान व्यय 17.27 करोड़ रूपये किये गये. जवाब में व्यय का ब्योरा नहीं है. आरटीआई आवेदन में सवाल किया गया था कि कोविड-19 महामारी के नियंत्रण पर कितना पैसा खर्च किया गया था, तो उसका जवाब ‘कुछ नहीं’ था.


अनिल बलूनी ने भी किया हमला
इस जवाब का हवाला देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला किया और कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए कुछ नहीं किया और आप सरकार की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा. बलूनी ने कहा, ‘‘ आरटीआई जवाब राष्ट्रीय राजधानी के प्रति केजरीवाल और उनकी असंवेदनशीलता को बेनकाब करता है.’’ उन्होंने कहा कि उधर नरेंद्र मोदी सरकार दिल्ली और देश के लोगों के लिए रात-दिन जुटी हुई है.


इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 24 हजार 149 नए मामले, 381 मरीजों की मौत


महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ जांच का आदेश दिया, ये है मामला