प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर बड़ी बैठक हो रही है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार गठन को लेकर हो रही इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हैं. 10 मार्च को आए चुनावी नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल हुई. बीजेपी लगातार इन राज्यों में सरकार बनाने को लेकर बैठकें कर रही है.


दिल्ली में आज उत्तराखंड और मणिपुर में सरकार गठन को लेकर बड़ी बैठकें हुईं. पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड से दिल्ली पहुंचे. उत्तराखंड में सरकार को लेकर दिल्ली में मंथन हुआ. जे पी नड्डा, बीएल संतोष, पुष्कर धामी के साथ राज्य के कई नेताओं ने की बैठक हुई. बैठक से पहले पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "हम पार्टी की बैठक में शामिल होने आए हैं. पार्टी आलाकमान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निर्णय के मुद्दे पर विचार करेगा और उनका फैसला आखिरी होगा."


दरअसल उत्तराखंड में 70 में से 47 सीटें हासिल करने वाली बीजेपी अभी तक सीएम का नाम तय नहीं कर सकी है. निवर्तमान सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से खुद चुनाव हार गए हैं. हालांकि सीएम के तौर पर उनका नाम सबसे आगे चल रहा है. इनके अलावा चर्चा में निवर्तमान मंत्री धन सिंह रावत, निवर्तमान मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूड़ी भूषण, निवर्तमान मंत्री गणेश जोशी का नाम भी है. 


गोवा में अब तक पेश नहीं किया सरकार बनाने का दावा


गोवा में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के पांच दिन बाद भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अगली सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है. राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलने के लिए आज दिल्ली आए. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल के नेता के चयन के लिए बीजेपी की गोवा इकाई के विधायक दल की बैठक बुधवार को होने की संभावना है. विधायक दल का नेता राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनेगा.


Corona Vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को कल से लगेगा कोरोना टीका, जाने कैसे करें रजिस्ट्रेशन


'इंस्पेक्शन के वक्त अनजाने में पाकिस्तान पर गिरी भारत की मिसाइल', राज्यसभा में राजनाथ ने दिया जवाब