Jammu Kashmir Egg Auction: अंडे खाना सेहत के लिए फायदेमंद होता है, ये लाइन तो सभी ने सुनी है लेकिन जब आपको पता चले कि एक अंडे की कीमत लाखों रुपये लगी तो क्या वो अंडा आप खरीदकर खाना चाहेंगे. इसी तरह का एक मामला जम्मू-कश्मीर के बारामूला से सामने आया है जहां पर एक अंडा 2.26 लाख रुपये में नीलाम हुआ है. एक अंडे के लिए इतनी भारी रकम सुनकर सब कोई हैरान है.


दरअसल, श्रीनगर के सोपोर के मालपोर गांव में एक मस्जिद का निर्माण होना है, इसके लिए मस्जिद समिति ने नकद और चीजों दोनों का दान ले रही है. इसी दान में एक बुजुर्ग महिला ने अपनी मुर्गी का ताजा अंडा दान किया और जब इस अंडे की बोली लगाई गई तो बुजुर्ग महिला का ये अंडा 2.26 लाख रुपये में नीलाम हुआ.


तीन दिनों तक चली अंडे के लिए बोली


धार्मिक स्थल प्रबंधन कमेटी ने कहा कि मस्जिद निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए दान किए गए अंडे ने नीलामी में 2.26 लाख रुपये जुटाने में मदद की. दरअसल, दान में मिली चीजों को कमेटी ने नीलामी के लिए रखा था और अंडे की सबसे अधिक मांग सामने आई. एक स्थानीय निवासी ने बताया कि लोग तीन दिनों तक अंडे की बोली लगाते रहे और आखिर में सबसे अधिक बोली लगाने वाले को अंडा दे दिया गया और रकम मस्जिद के निर्माण के लिए दान कर दी गई.


गरीब बुजुर्ग महिला का अंडा मस्जिद कमेटी के लिए बना फायदे का सौदा


मस्जिद कमेटी को जिन चीजों का दान दिया गया उनमें पैसे, बर्तन और अनाज भी शामिल हैं. वहीं, इस बुजुर्ग महिला की माली हालत ठीक नहीं थी. गरीब परिवार से आने वाली महिला के मकान की हालत भी ठीक नहीं थी. जब कमेटी के सदस्य इस महिला के पास पहुंचे तो इसने अंडा देते हुए कहा कि इसे मेरी तरफ से कबूल कर लीजिए. सदस्यों ने महिला के भाव को देखते हुए इसे ले लिया जो उनके लिए फायदे का सौदा साबित हुआ.


ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, स्कूली बच्चों को ले जा रही नाव झेलम नदी में पलटी, 4 की मौत