Jammu Kashmir Boat Capsized: जम्मू कश्मीर में एक बड़ा हादसा सामने आया है. श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को झेलम नदी में यात्रियों और स्कूली बच्चों से भरी एक नाव डूब गई. इसमें 6 लोगों की जान चली गई. वहीं तीन बच्चे लापता हैं. 


इसके अलावा हादसे में 12 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है. इसमें ज्यादातर बच्चे हैं. मामले को लेकर श्रीनगर के जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर बताया कि घटना वाली जगह गंदबल नौगाम इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और ये जारी है.


वहीं आपदा प्रबंधन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में झेलम नदी में  नाव पलटने के बाद एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मौके पर तैनात है. लापता लोगों को खोजा जा रहा है. 






दरअसल, जम्मू कश्मीर में बारिश होने के कारण पिछले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश के कारण झेलम नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार हुई बारिश के कारण झेलम नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई है. 


बनिहाल के किश्तवारी पाथेर में बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को यातायात पर रोक दी गई. वहीं नाव डूबने को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इससे चिंतित हूं. 


उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा?
उमर अब्दुल्ला ने कहा कि झेलम नदी में एक नाव पलटने की खबर से बेहद चिंतित हूं. मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि इस नाव पर सवार सभी लोगों को सुरक्षित और शीघ्रता से बचा लिया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा का जारी हो गया शेड्यूल, जानें- कब से होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन?