Summons Shiv Thakare-Abdu Rozik: टीवी कलाकार और मराठी फिल्म एक्टर शिव ठाकरे, सोशल मीडिया इंफ्लूंसर और अब्दु रोजिक को ईडी ने समन किया है. ईडी के सामने शिव ठाकरे की पेशी भी हो चुकी है. वहीं अब्दु रोजिक को उनके सामने पेश होना है. 


प्रवर्तन निदेशालय ने कथित ड्रग माफिया अली असगर शिराजी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाल ही में अभिनेता शिव ठाकरे को तलब किया था और उनसे पूछताछ की थी. इस मामले में गवाह के तौर पर शिव का बयान दर्ज किया गया था. शिव ठाकरे के अलावा ईडी ने उनके बिग बॉस 16 के सह-प्रतियोगी अब्दु रोजिक इस मामले में पेश होने के लिए कहा है. अब्दु रोजिक ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलर्स के साथ साझेदारी में बर्गर ब्रांड, बर्गिर के साथ फास्ट फूड स्टार्टअप में भी कदम रखा.


क्या है पूरा मामला 


अली असगर शिराजी ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई थी. इस कंपनी ने एक्टर शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक सहित कई स्टार्टअप को फंडिंग दी. आरोप है कि कंपनी ने स्पष्ट रूप से कई स्टार्टअप परियोजनाओं में नार्को-फंडिंग के माध्यम से पैसा कमाया जिसमें ठाकरे चाय और स्नैक्स (एक खाद्य ब्रांड और रेस्टोरेंट) शामिल हैं. अब्दु रोजिक ने हसलर्स हॉस्पिटैलिटी थ्रू हसलर्स के साथ साझेदारी में बर्गर ब्रांड बुर्गिर शुरू किया. आरोप है कि अली असगर शिराजी ने बुर्गिर में पर्याप्त निवेश किया. 


शिव ठाकरे का बयान


ईडी को दिए अपने बयान में शिव ठाकरे ने खुलासा किया कि 2022-23 में किसी के जरिए उनकी मुलाकात हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर क्रुणाल ओझा से हुई थी. क्रुणाल ने उन्हें ठाकरे चाय और स्नैक्स के लिए पार्टनरशिप डील की पेशकश की थी. अनुबंध के अनुसार, हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय एंड स्नैक्स में अच्छी खासी रकम निवेश की थी.


ये भी पढ़ें : Farmers Protest: आंदोलन को लेकर केंद्र-पंजाब सरकार में आर-पार! गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद मान सरकार का आया ये जवाब