प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एंटीलिया कांड में गिरफ़्तार सचिन वाजे की कस्टडी की मांग की है. ईडी सचिन वाजे से महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करना चाहती है.


ईडी ने सचिन वाजे की कस्टडी के लिए मुंबई के किला कोर्ट का रुख किया और एप्लिकेशन दायर कर सचिन वाजे की कस्टडी की मांग की. बता दें, ईडी ने अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया है और ईडी देशमुख और सचिन वाजे को बिठाकर कर पूछताछ करना चाहती है.


ईडी को सचिन वाजे का बयान क्राइम ब्रांच की कस्टडी में PMLA की धारा 50 के तहत दर्ज ही रिकोर्ड करना है. दरअसल, ईडी को जो बयान अनिल देशमुख से मिला है उस बयान को वाजे के साथ कनफ़्रंट करना है जिसके लिए उन्होंने सचिन वाजे की कस्टडी की मांग की है.


मुंबई क्राइम ब्रांच ने ईडी की एप्लिकेशन का किया विरोध


वहीं, मुंबई क्राइम ब्रांच ने ईडी के दायर की गई एप्लिकेशन का विरोध किया. क्राइम ब्रांच ने कहा की उन्होंने NIA से वाजे की ट्रैंज़िट कस्टडी ली है वसूली मामले की जांच के लिए. उन्होंने कहा कि, हमने CRPC की धारा 267 के तहत कस्टडी ली है. हमारी कस्टडी एक बार खत्म हो जाए तो हम वाजे को दुबारा से NIA कोर्ट के हवाले दे देंगे उसके बाद जिसे उसकी कस्टडी चाहिए वो ले सकता है.


बता दें, 23 जुलाई को सचिन वाजे समेत मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच ने ले ली थी.


वहीं, बीते शनिवार जब वाजे की रिमांड खत्म हो गई तो उन्हें हॉलिडे कोर्ट में पेश किया गया और पुलिस ने हिरासत सात दिन के लिए बढ़ाने की मांग की जिसके बाद अदालत ने 13 नवंबर तक की अनुमति दे दी.


यह भी पढ़ें.


Uttarakhand Foundation Day 2021: आज है उत्तराखंड का स्थापना दिवस, जानिए इसका इतिहास


PM-Cares कॉर्पस के लिए यूपी सरकार ने 328 कोविड अनाथों की पहचान की, हर एक को मिलेंगे 10 लाख रुपये