मुंबईः ड्रग्स विवाद में नाम आने के बाद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को 14 दिनों के लिए जुडिशल कस्टडी में भेज दिया है. ड्रग्स मामले से जुड़े एक केस में एनसीबी ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को किला कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.





एनसीबी ने समीर खान को 13 जनवरी को हिरासत में लिया था. एनसीबी से पूछताछ के दौरान उन्होंने कई चीजों के बारे में खुलासा किया था. जिसके बाद उनकी बताई गई कई जगहों पर छापेमारी की गई थी. जिसमें उनका बांद्रा स्थित आवास पर भी शामिल है.


समीर खान का नाम ड्रग्स मामले में आने के बाद उनके ससुर नवाब मलिक ने बयान जारी कर कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है.


नवाब मलिक ने कहा था कि बिना किसी भेदभाव के कानून सबपर लागू किया जाना चाहिए. महाराष्ट्र सरकार में नवाब मलिक अल्पसंख्यक मामलों और कौशल विकास मंत्री हैं.


सूत्रों के मुताबिक ड्रग्स केस के एक आरोपी और उनके बीच 20000 रुपये के कथित ऑनलाइन लेनदेन का मामला सामने आने के बाद एनसीबी ने समीन खान को तलब किया था.


इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया था. सजनानी का लिंक उत्तर प्रदेश से भी जुड़ा हुआ है. इसके बाद एनसीबी ने रामपुर में छापेमारी की.


ड्रग्स केस: NCB ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के दामाद को गिरफ्तार किया