Presidential Election Result: देश के 15 वें राष्ट्रपति के तौर पर एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) की जीत के बाद उन्हें लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई देने उनके घर पहुंचे तो विपक्षी नेताओं ने भी उन्हें बधाई देने में कसर नहीं छोड़ी. इनमें टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सहित कई नेता शामिल हैं. 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी बधाई


कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, "द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर बधाई और शुभकामनाएं" गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनावों में  कांग्रेस पार्टी भी विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रही थी.






टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी कहा बधाई


तृणमूल कांग्रेस की चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी द्रौपदी मुर्मू  के लिए बधाई संदेश लिखा है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "मैं माननीय राष्ट्रपति निर्वाचित श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देना चाहती हूं. हमारे संविधान के आदर्शों की रक्षा करने और हमारे लोकतंत्र के संरक्षक होने के नाते देश ईमानदारी से आपको देश के प्रमुख के रूप में देखेगा, खासकर जब राष्ट्र इतने सारे मतभेदों से त्रस्त है."






दिल्ली के सीएम ने कहा बधाई हो मुर्मू जी


दिल्ली के मुंख्यमंत्री ने भी 15 वें राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई संदेश भेजा. अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने लिखा,"देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं." 






 


बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा हार्दिक बधाई


बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं."


 






ओडिशा (Odisha) के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने भी नवर्निवाचित राष्ट्रपति को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, " भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर #ओडिशा की बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मूको बधाई.यह वास्तव में ओडिशा में सभी के लिए बहुत गर्व का क्षण है कि उन्हें देश के सर्वोच्च पद के लिए चुना गया है."


 






इन नेताओं के अलावा भी देश की 15 वीं राष्ट्रपति को बधाई और शुभकामना संदेश देने का सिलसिला लगातार जारी है.


ये भी पढ़ें:


Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज होगा मतदान, जानिए किसका पलड़ा है भारी और कब आएंगे नतीजे


Presidential Election Result: देश को मिला पहला आदिवासी राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मू की बड़ी जीत